UP के लॉ एंड ऑर्डर पर अखिलेश ने उठाया सवाल, गृहमंत्री बाेले- हाे रहा है बेहतर सुधार

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 05:22 PM (IST)

लखनऊः कर्नाटक चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को भयमुक्त बनाने का ढंका पीट रहे हैं, तो वहीं यूपी में रेप और मर्डर की घटनाओं में लगातार वृद्वि हो रही है। इलाहाबाद में दिनदहाड़े वकील की हत्या और सहारनपुर में नेता के भाई की हत्या प्रदेश के कानून पर सवालियां निशान खड़ा कर रही है। जहां एक तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के लॉ एंड ऑर्डर में सुधार बता रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार हत्याएं होने की खबरें मिल रही हैं। इलाहाबाद में लॉकर चोरी हो गए। सहारनपुर की बढ़ी घटना, जहां पर दलित नेता की हत्या कर दी गई। इससे पता चलता है कि योगी सरकार कानून-व्यवस्था पर कोई काम नहीं कर रही है। कानून-व्यवस्था कैसे बेहतर हो इसको लेकर अधिकारियों को सरकार की तरफ से कोई इशारा नहीं है। इनका ध्यान केवल इस बात पर है कि विपक्ष के लोग कुछ बोल न पाएं। इन्हें सिर्फ इस बात का डर है कि विपक्षी लोग उनकी कोई कमी बता न पाएं। बस उनके पीछे लगे रहें।

उन्होंने कहा कि अगर यह लोग कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए काम करते तो शायद व्यवस्था बेहतर होती, लेकिन जो पिछली सरकारों ने कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए काम किया था, उन कामों को भी इस सरकार ने खत्म कर दिया। इस सरकार को कानून-व्यवस्था की कोई चिंता ही नहीं है। उनका तो यह कहना है कि अगर समाजवादी लोग जीत जाएंगे तो पाकिस्तान में खुशी मन जाएगी। आपने खीर खाई वहां पर यह नहीं बताएंगे आप।

वहीं जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में मुझे कुछ ज्यादा नहीं कहना है। बस इतना कहना चाहता हूं कि यहां कि लाॅ एंड अॉर्डर स्थिति में बहुत ही जबरदस्त सुधार हुआ है।

Deepika Rajput