झांसी: पुष्पेंद्र के रोते बिलखते परिजनों को अखिलेश ने बंधाया ढांढस, कहा- तानाशाही पर उतारू है BJP

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 04:53 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मिलने झांसी पहुंचे। उन्होंने रोते बिलखते पुष्पेंद्र के परिजनों को ढांढस बंधाया। साथ ही उन्हें हर संभव मदद मुहैया करवाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार तानाशाही पर उतारू है। झांसी पुलिस ने निर्दोष का एनकांउटर किया है। पुलिस इस मामले में झूठ बोल रही है। उल्लेखनीय है कि, झांसी पुलिस ने बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र यादव को जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर गुरसराय इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने दावा किया था कि मुठभेड़ से कुछ घंटे पहले पुष्पेंद्र ने मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर गोली चलाई थी।

वहीं दूसरी तरफ, परिजन लगातार इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए साजिशन हत्या का आरोप पुलिस पर लगा रहे हैं। पीड़ितों का कहना है कि पुष्पेंद्र के खिलाफ किसी थाने में एक भी मामला दर्ज नहीं हैं। पुलिस ने पुष्पेंद्र की हत्या की है जिसे एनकाउंटर का नाम दिया जा रहा है। उनकी मांग है कि दोषी कोतवाली प्रभारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। अपनी इसी मांग पर अडिग रहते हुए उन्होंने शव को लेने से इंकार कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने रातों रात पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया था।

मामले में समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि पुष्पेंद्र यादव का जबरन अंतिम संस्कार कर बीजेपी सरकार ने साबित कर दिया है कि हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि आरोपी एसएचओ पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाए। साथ ही इस मामले की सीडीआर निकलवाकर हाईकोर्ट के न्यायाधीश से जांच कराई जाए।

Deepika Rajput