मतगणना केंद्रो को ‘लोकतंत्र का तीर्थ' समझकर डटे रहें कार्यकर्ता: अखिलेश का आरोप- सपा जीत रही है तभी भाजपाई धांधली की कोशिश में हैं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 06:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद मतगणना में गड़बड़ी करने की आशंका जताते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से मतगणना केन्द्रों पर मुस्तैद रहने की अपील की है।       

अखिलेश ने गुरुवार को होने वाली मतगणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से गड़बड़ी करने की आशंका जतायी है। गौरतलब है कि मंगलवार को वाराणसी में एक वाहन से ईवीएम ले जाये जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अखिलेश ने ईवीएम में हेराफेरी की आशंका जताते हुए पार्टी की ओर से चुनाव आयोग में भी इसकी शिकायत की।    
   
PunjabKesari
उन्होंने ट्वीट कर सपा कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा, ‘‘मतगणना केंद्रों को ‘लोकतंत्र का तीर्थ' समझकर वहाँ जाएं और डटे रहें और सत्तापक्ष द्वारा चुनाव परिणाम में हेराफेरी की हर साज़शि को असंभव बना दें। सपा-गठबंधन की जीत हो रही है, तभी तो भाजपाई धांधली की कोशिश कर रहे हैं।''       

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने सपा की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर बताया कि उक्त ईवीएम मतगणनाकर्मियों के प्रशिक्षण के लिए एक वाहन से ले जायी जा रही थीं जिन्हें कुछ लोगों ने मतदान में इस्तेमाल की गयी ईवीएम बताकर भ्रम फैलाने की कोशिश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static