अखिलेश के कार्यक्रम की तैयारी में लगा बिजली कर्मी करंट से झुलसा, हालात गंभीर

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 04:27 PM (IST)

कानपुर: यहां आगामी 4 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बहु प्रतीक्षित कार्यक्रम की तैयारियां आनन-फानन में की जा रही हैं। कार्यक्रम की तैयारियों को जल्दी जल्दी करने में एक प्राइवेट बिजली कर्मचारी की जान पर उस समय बन आई जब बिना शट डाउन किए उसको बिजली के खम्भे पर चढ़ाकर लाईन ठीक कराई जा रही थी। धमाके के साथ तेज करंट का झटका लगने से प्राइवेट कर्मी बुरी तरह झुलस गया। साथी कर्मचारियों ने घायल को पास के निजी अस्पताल ले गए जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दरअसल कानपुर के पालिका स्टेडियम में आगामी 4 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां मुख्यमंत्री कानपुर मेट्रो रेल के शिलान्यास सहित 32 हजार करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास करने आने वाले हैं। इस कार्यक्रम की तैयारियां जिला प्रशासन आनन-फानन में करा रहा है। कार्यक्रम स्थल पालिका स्टेडियम में जल्दी जल्दी तैयारियों को पूरा कराने के चक्कर में सरकारी बिजली कर्मचारी ने बिना लाइट शट डाउन किए ही प्राइवेट लाईन मैन को खम्भे पर चढ़ा दिया। 

लाईन मैन उमेश उर्फ भूरे गौतम खम्भे पर चढ़ कर अभी लाईन ठीक ही कर रहा था कि अचानक धमाके के साथ उमेश खम्भे से नीचे गिरा और तड़पने लगा। उमेश के साथी कर्मचारियों ने तुरंत उमेश को पास के निजी अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। करंट से उमेश का शरीर झुलस गया और खम्भे से गिरने से उमेश की पसलियों में फैक्चर हो गया है।