गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी की मौत पर अखिलेश की प्रतिक्रिया, कहा- UP पुलिस ने जाति देखकर की घटना

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 05:49 PM (IST)

चंदौली: चंदौली के सैयदराजा क्षेत्र में रविवार को पुलिस की दबिश के दौरान गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामला सुर्खियों में है। इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस ने जानबूझकर ये घटना की है, पुलिस ने जाति के आधार पर ये घटना की है। इसके साथ कहा कि वहां के इंस्पेक्टर या पुलिस के लोगों ने डराने के लिए ये किया है। अगर लड़की की जान गई है तो इन पुलिसवालों पर 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, इन्हीं की वजह से जान गई है।

वहीं, इस मामले की इकलौती चश्मदीद मृतका की बहन पूजा ने बताया कि रविवार की शाम को थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैयदराजा पुलिस उनके घर एनबीडब्‍ल्‍यू लेकर पहुंची थी। उस वक्त घर मैं और मेरी बहन निशा मौजूद थे। इसके बाद हम घर का दरवाजा बंद करने की कोशिश करने लगे तो पुलिस टीम आक्रोशित हो गई और मारपीट करने लगी। निशा ने इस पर कड़ा विरोध जताया, जिस पर महिला कांस्टेबल समेत अन्य पुलिसकर्मी उसे कमरे में ले जाकर मारपीट करने लगे। इस दौरान वो मदद के लिए चिल्लाती रही, लेकिन किसी ने कुछ नहीं सुना। बाद में आवाज बंद हो गई. इसके बाद पुलिस ने उसे पंखे से लटका दिया। हालांकि पुलिस इस तरह की किसी भी बात से इंकार कर रही है।

इस मामले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मृतका का पोस्टमार्टम एक पैनल ने किया है। घरवालों का जो भी पक्ष था उस हिसाब से मामला दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष के ऊपर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा एसएसपी ने स्पष्ट किया है कि जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static