CM योगी पर अखिलेश का तंज- ''जिसके सिर पर नहीं होते बाल, उस पर जचती है लाल टोपी''

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 10:40 AM (IST)

मेरठ: 2022 विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही हर राजनीतिक पार्टी ने अपने चुनावी पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं और हर पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव को भुनाने में लगी हुई है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 23 मार्च यानी शहीद दिवस के मौके पर मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में सभा में शिरकत करते हुए केंद्र और उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि भारत में कारोबार करने के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी आई थी और उन्होंने देश को गुलाम बना लिया था।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने हमें हर रूह को नुकसान पहुंचाया है। अखिलेश यादव ने कहा कि आज किसान देश की सेवा करने में जुटा हुआ है। देश की सीमा की रक्षा किसान का बेटा कर रहा है, लेकिन सरकार किसानों के बारे में कुछ नहीं सोच रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार ईस्ट इंडिया कंपनी ने भारत को गुलाम बनाया था। उसी तरह अगर यह तीनों कृषि कानून बन गए तो हमारा किसान भी गुलाम बन जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक किसान को उसका हक नहीं मिलेगा तब तक किसान पीछे हटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी ने किसान आंदोलन चलाने वालों का समर्थन किया है। उसी का परिणाम यह है कि सरकार को अपने फैसले पर पीछे हटना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि अगर बंगाल और उत्तर प्रदेश से भाजपा को हराने का काम लोगों ने किया तो तीनों कृषि कानून वापस हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग किसान आंदोलन को बदनाम करने का काम कर रहे हैं वो सबसे बड़े एंटीसोशल और एंटी नेशनल हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार ने फसल का मूल्य 1800 रुपए निर्धारित किया था लेकिन वो भी किसानों को नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में गन्ने का भी भुगतान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का भुगतान रुका हुआ है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि योगी सरकार ने गन्ने का मूल भी नहीं बढ़ाया गया है जबकि समाजवादी सरकार ने गन्ने का दाम बढ़ाने का काम किया था। उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने डीजल और पेट्रोल महंगा किया हुआ है और इस सरकार में व्यापारियों नेताओं का तालमेल हो रहा है। उन्होंने कहा कि डीजल पेट्रोल से कमाया जा रहा मुनाफा आखिर जा कहां रहा है। उन्होंने कहा कि जिस देश के बैंक डूबने लगे, जिस देश के युवा के हाथ में नौकरी ना हो तो आखिर वह देश कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने दावा किया था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार बंद होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से जीएसटी लागू किया गया उससे व्यापारी रो रहे हैं। अखिलेश यादव ने कोरोना महामारी को लेकर भी सरकार पर कटाक्ष उन्होंने कहा कि कभी-कभी सोचते हैं कि यह बीमारी केवल विपक्ष के लिए है और अगर ऐसा नहीं है तो बंगाल में कुछ क्यों नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी के चलते उनके भी नाक मुंह बंद कराए गए और इसी बीच तीनों कृषि कानून पास कर दिए गए। उन्होंने कहा अन्याय के खिलाफ न्याय दिलाने का काम समाजवादी विचारधारा कर सकती है। उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर विधानसभा सीट का इतिहास है जो यहां से जीता उसी की प्रदेश में सरकार बनती है तो वो हस्तिनापुर वालों से यही कहेंगे कि वो समाजवादी लोगों की मदद करें और उनका साथ दें। इस दौरान उन्होंने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर व्यंग करते हुए कहा कि हमारे स्वामी ओमवीर जी और मुख्यमंत्री में से अच्छा कौन है। कभी-कभी मुख्यमंत्री भटक जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लाल रंग की टोपी हमारी पहचान है । इस दौरान उन्होंने व्यंग करते हुए कहा कि जिसके सर पर बाल नहीं होते उस पर लाल टोपी बहुत जचती है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तस्वीर लाल टोपी वाली और एक लाल टोपी के विरोधियों की रखी जाए पता लग जाएगा कि गुंडा कौन है। उन्होंने कहा कि जनता समाजवादियों का इंतजार कर रही है जो काम समाजवादियों ने किया वो ये भाजपा की सरकार नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह स्तर आ गया है कि समाजवादियों की पट्टियों को हटाकर अपनी पट्टियां भारतीय जनता पार्टी लगा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब पुलिस की गाड़ी और पुलिस वही है तो फिर पुलिस को 100 नंबर से 112 क्यों किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस में अगर प्रमोशन किसी पार्टी ने सबसे ज्यादा किए हैं तो वो समाजवादी पार्टी ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि इस देश को अगर कोई पीछे ले जा रहा है तो वो भारतीय जनता पार्टी है। उन्होंने कहा कि हम देश को बचाना चाहते हैं और यह भाजपा वाले देश को बांटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव में बीजेपी हर हथकंडा अपनाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोकेंगे तो देश को और देश के संविधान को बचाएंगे।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj