सोनभद्र मिड डे मील मामले पर अखिलेश का तंज-"दिखावटी भाजपा सरकार, मिलावटी पोषण-आहार"

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 01:00 PM (IST)

सोनभद्रः सोनभद्र के एक प्राथमिक स्कूल से मिडडे मील की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने सब को चौंका दिया है। नियमों को ताक पर रखकर स्कूल में बाल्टी भर पानी में एक लीटर दूध मिलाकर 85 बच्चों को परोसा गया। इस मामले को लेकर यूपी सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। इस कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि "दिखावटी भाजपा सरकार, मिलावटी पोषण-आहार!"

ट्विटर के जरिए सरकार पर निशाना
वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्विटर हैंडल से भी इस मामले पर ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। लिखा है कि बच्चों की किताबें निगल गए। बच्चों की 'थाली' खा गए। बच्चों के जूते मोजे स्वेटर चुरा लिए। बच्चों के स्कूल बैग बेच दिए। अब सोनभद्र के सरकारी स्कूल में भ्रष्टाचारी, बच्चों का दूध तक पी गए। उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग से अपनी काली तिजोरी भरने में लगी बीजेपी सरकार की भूख कब मिटेगी?

शिक्षामित्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज
बता दें कि मामले में संज्ञान लेने के बाद डीएम ने एबीएसए के खिलाफ कार्रवाई, शिक्षक का निलंबन और शिक्षामित्र की सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं शिक्षामित्र के खिलाफ एफआईआर के भी आदेश दिए गए हैं।

एक युवक ने बनाई स्कूल की पूरी वीडियो
स्कूल में वीडियो बनाने वाले युवक राजवंश चौबे ने बताया कि जब मैं मौके पर गया तो मौके पर मैंने पानी मिलाते हुए खुद अपनी आंखों से देखा। पूछने पर बताया गया कि मैं तो रसोइया हूं, जो मिलता है वहीं हम पिलाते हैं।

Tamanna Bhardwaj