UP में बिजली की आंख मिचौली का खेल जारी: अखिलेश बोले- BJP सरकार की लापरवाही से विद्युत व्यवस्था बेपटरी

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 08:25 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अदूरदर्शिता का खामियाजा जनता को भीषण गर्मी में विद्युत व्यवस्था बेपटरी होने से चुकाना पड़ रहा है। बिजली की आंख मिचौली का प्रतिकूल असर उद्योग धंधों पर भी पड़ रहा है। कई इलाकों में जल संकट से हालात ज्यादा बिगड़ गए हैं।

यादव ने मंगलवार को कहा कि मौसम वैज्ञानिक प्रचंड गर्मी की चेतावनी पहले ही दे चुके थे लेकिन भाजपा सरकार ने इस आपात स्थिति के समाधान पर ध्यान नहीं दिया। भाजपा सरकार और ऊर्जामंत्री बयानों के बल पर ही गवर्नेंस का नाटक करते रहे। बिजली-पानी संकट के समाधान पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तीन करोड़ से ज्यादा विद्युत उपभोक्ताओं की मांग छह करोड़ 60 लाख किलोवाट की है लेकिन 132 किलोवाट विद्युत सब स्टेशनों की क्षमता मात्र पांच करोड़ 21 लाख किलोवाट की है। सरकार मांग और आपूर्ति के बढ़ते अन्तर के बावजूद लापरवाह बनी हुई है। जनता को इस तरह जानबूझकर गर्मी की आग में तपने के लिए भाजपा सरकार ने छोड़ दिया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार और उत्तर प्रदेश शासन की अकर्मण्यता का हाल यह है कि गोरखपुर में ही बड़ी संख्या में बिजली उपभोक्ता अघोषित कटौती से जूझ रहे हैं, घरों के नलों में जल नही होने के कारण कई मोहल्लों के लोग खरीद कर पानी पीने को मजबूर है। मेरठ में 200 हैण्डपम्प खराब पड़े हैं। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की पर्याप्त और अबाध बिजली देने की थोथी घोषणाओं की पोलपट्टी खुल चुकी है। अघोषित बिजली कटौती से जनता बेहाल है। लखनऊ में बिना सूचना बत्ती गुल होने से तमाम इलाकों में हाहाकार मचा हुआ है। कुछ इलाकों में तो कई-कई दिन तक बिजली नहीं आती है। भाजपा सरकार की कुनीतियों के चलते बिजली संकट तो पैदा हुआ ही है भाजपा सरकार की संकीर्ण मानसिकता और बदले की भावना के चलते प्रदेश के हालात बिगड़ रहे हैं।

समाजवादी पार्टी की सरकार में बिजली उत्पादन बढ़ाने के गम्भीर प्रयास हुए थे। भाजपा सरकार ने एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया है। जनता की सुख सुविधा और मनोरंजन के लिए समाजवादी सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट बनाया था उसको भी भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है। करोड़ों का म्यूजिकल फाउण्टेन कंटेनरों से बंद पड़ा हैं। समाजवादी सरकार में जगमग रहने वाले गोमती रिवरफ्रंट पर भाजपा सरकार ने अंधेरे का जाल फैला दिया हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static