अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना बोले-अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रूल‘ की रणनीति पर कर रहे हैं काम

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 04:34 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश को बर्बाद कर रही है। जनता भी कब से भाजपा के ऊपर नजरें टिकाए हुए है। जिसका नतीजा इस बार होने वाले चुनाव से पता चल जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि “2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के बीच जाएगी और जनता को बताएगी कि जो दूसरे राजनीतिक दल हैं वह सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।”

अखिलेश ने नोटबंदी को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा ने नोटबंदी के समय कहा था कि भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, क्या भ्रष्टाचार खत्म हो गया है? इसी तरह से कहा था कि जीएसटी से अर्थव्यवस्था बेहतर होगी लेकिन आज अर्थव्यवस्था की स्थिति और खराब हो गई है। महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है।

वहीं लिखित बयान के आखिर में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रूल‘ की रणनीति पर काम करती है। बीजेपी जनता को धर्म और जाति में तो लड़ाती ही है साथ में विपक्षी दलों को भी आपस में लड़ाने की रणनीति पर काम करती है। अखिलेश ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए वैसे राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और पश्चिम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार प्रयास कर रही है। इधर बिहार में समीकरण बदला है और वहां के नेता भी प्रयास कर रहे हैं। 

 

 

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj