मुंबई की घटना पर बोले अखिलेश-अमीरों को विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को क्यों नहीं?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 10:04 AM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन की वजह से मुंबई में फंसे हजारों लोग मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर जमा हो गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने उन्हें बल का प्रयोग कर खदेड़ दिया। फंसे लोगों द्वारा घर लौटने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि ‘जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं।’ उन्होंने यूपी सरकार से केंद्र सरकार के साथ मिलकर दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के लोगों को निकालने की मांग की है।

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मुंबई में हजारों लोगों के सड़कों पर आकर घर लौटने की मांग को देखते हुए उप्र की सरकार तुरंत नोडल अधिकारी नियुक्त करे व केंद्र के साथ मिलकर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को निकाले। जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं।’

बांद्रा में बड़ी संख्या में प्रवासी मजूदर सड़कों पर उतरे
गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की। घोषणा के कुछ ही घंटे बाद मुंबई के बांद्रा में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर आ गए। उन्होंने मांग की कि उन्हें उनके मूल स्थानों को जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की जाए। ये सभी प्रवासी दिहाड़ी मजदूर हैं। 
 

Ajay kumar