नाजुक दौर से गुजर रहा है देश, बंगलादेश की अर्थव्यवस्था हमसे बेहतरः अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 02:28 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेस कर की। इस दौरान उन्होंने बसपा के पूर्व नेता भूरेराम के समाजवादी में शामिल होने के बारे में बताया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भूरे राम का लंबा राजनीतिक सफर रहा है। उन्होंने काफी संघर्ष कर अपना मुकाम हासिल किया। वे कई देशों के प्रभारी रहे हैं और संगठन में रुचि रखते हैं। संगठन को कैसे मजबूत बनाया जाए उन्होंने हमेशा इस दिशा में काम किया है।

सपा में शामिल होने वालों की सूची लंबी- सपा अध्यक्ष
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारी संख्या में लोग समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।हम उनका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि सपा में शामिल होने वालों की सूची लंबी होती जा रही है। 

'बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा देश' 
अखिलेश ने कहा कि देश और उत्तर प्रदेश बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। किसानों की आत्महत्या करने की खबरें लगातार आ रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था संभालने में सरकार पूरी तरह विफल है। हत्याएं बढ़ीं हैं, रेप के मामले बढ़ें हैं। यूपी में फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश अब हत्या प्रदेश बन चुका है।

इंवेस्टर समिट का ढिंढोरा पीटा जा रहा था- अखिलेश
इतना ही नहीं अखिलेश ने कहा कि इंवेस्टर समिट का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। बड़े-बड़े उद्योगपति बुलाए गए। रोजगार देने की बात कही गई लेकिन धरातल पर सब बेकार साबित हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में युवा बेरोजगार घूम रहे हैं।

'बंग्लादेश की अर्थव्यवस्था हमसे आगे'
अर्थव्यवस्था को लेकर अखिलेश ने कहा कि बंग्लादेश की अर्थव्यवस्था का टका हमारे रुपये से ज्यादा मजबूत हो गया है। हमारी अर्थव्यवस्था की हालत खराब है, जिससे रोजगार का संकट पैदा हो गया है। अखिलेश ने कहा कि इंवेस्टमेंट के मामले में भी यूपी पीछे है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का काफी प्रचार हुआ। इससे लोगों को रोजगार देने की बात कही गई लेकिन आज भी न देश में रोजगार है और न प्रदेश में।








 

Tamanna Bhardwaj