छात्रों के मोबाइल बैन पर बोले अखिलेश- CM योगी खुद भी करें त्याग

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 02:10 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में मोबाइल फोन बैन करने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने यूनिवर्सिटी-कॉलेज में मोबाइल फोन बंद करके अपना मानसिक पिछड़ापन साबित कर दिया है। जिनके बच्चे हैं वे जानते हैं मोबाइल शिक्षार्थियों के रास्ते की सुरक्षा, सूचना व ज्ञान के लिए कितना ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि अगर मोबाइल बुरा है, तो विरक्त मुखिया जी ख़ुद इसका त्याग कर दें।

बता दें कि शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में स्मार्टफोन, मोबाइल पर बैन लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में स्मार्टफोन को बैन करने संबंधी सर्कुलर भी जारी कर दिया है। सर्कुलर के अनुसार राज्य के किसी भी यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ही नहीं टीचर्स भी स्मार्टफोन लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

वहीं यूपी शिक्षा निदेशालय ने यूनिवर्सिटीज-कॉलेजों में मोबाइल फोन पर बैन लगाए जाने वाली खबरों की निन्दा की है। निदेशालय ने छात्र-छात्राओं द्वारा कॉलेज परिसर में मोबाइल के प्रयोग की प्रकाशित की जा रही खबर को अनुचित बताया है। 

















 

Tamanna Bhardwaj