अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज कहा- लैपटॉप देने का वायदा नहीं पूरा कर पाई सरकार

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 08:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला तंज कसते हुए कहा कि राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मेधावी छात्र छात्राओं को लैपटॉप देने का वायदा किया था जो आज तक नहीं निभाया। राज्य में सरकार बने साढ़े तीन साल हो गये हैं और अगला विधानसभा चुनाव होने में सिर्फ डेढ़ साल बाकी है । ऐसा नहीं लगता कि राज्य की योगी आदित्यनाथ की सरकार अपना वायदा पूरा कर पायेगी ।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडियट की परीक्षा में शीर्ष रैंक प्राप्त 50-50 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटाप देने का जो वादा किया गया था उसे निभाया गया है। उसी घोषणा के फलस्वरूप समाजवादी पार्टी की ओर से पिछले 24 अगस्त से श्रेष्ठता प्राप्त 96 छात्र-छात्राओं को लैपटाप बांटे गए है। श्री यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्षों, सदस्य विधान सभा एवं सदस्य विधान परिषद की ओर से श्रेष्ठता प्राप्त छात्रों-छात्राओं के निवास तक जाकर लैपटाप दिए गए हैं। साथ ही उनके माता-पिता को भी सम्मानित किया है। सपा की कथनी और करनी में अंतर नहीं है । 

सपा अध्यक्ष ने उम्मीद जताई है कि लैपटॉप के जरिये वे देश-दुनिया की नई जानकारियां हासिल कर सकेंगे और अपनी प्रगति के नए रास्ते खोजने में सफल होंगे। समाजवादी सरकार के कार्यकाल में छात्र-छात्राओं और युवाओं की बेहतरी के लिए अनेक कदम उठाए गए थे। लेकिन आज तक भाजपा सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा था कि कॉलेज में दाखिला लेने पर प्रदेश के सभी युवाओं को बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटाप दिया जाएगा। राज्य के सभी युवाओं को कालेज में दाखिला लेने पर स्वामी विवेकानन्द युवा इंटरनेट योजना के अंतर्गत प्रतिमाह एक जीबी इंटरनेट मुफ्त देने का भी वादा अपने कथित लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किया था। जनता हर वादे की भाजपा से जवाबदेही लेगी। 
 

Ramkesh