अखिलेश का BJP पर तंज,कहा- सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका बाहर के उजाले

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 05:55 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी को लेकर देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। इसी बीच PM ने जनता से अपील की है कि वे रविवार रात को9 बजे से 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश की सरकार पर तंज कसा हैं । अखिलेश यादव ने कहा है कि सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर....कौन पा सका बाहर के उजाले।


अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से सरकार हमला करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस संक्रमण को दूर करने के अभियान में लगे लोगों के लिए टेस्टिंग किट्स पर्याप्त नहीं हैं। हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्वीपमेंट) भी पर्याप्त नहीं हैं। इतना ही नहीं यहां तो गरीबों को खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन भी नहीं है। यही आज हमारे सामने मुख्य चुनौतियां हैं।

अखिलेश यादव ने कहा  कि सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका है बाहर के उजाले। अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में पीपीई और टेस्टिंग किट का जिक्र किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की बत्ती बुझाएं और दुनिया में कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने के लिए दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

बता दें कि इसके पहले देश वासियों से PM ने अपील की वे ताली और थाली बजा कर डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाए। लॉकउाउन पर PM की दूसरी अपील है कि लोग अपने घरों की लाइट बुझा कर रविवार रात को9 बजे से 9 मिनट तक रोशनी करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह एक जुटता का समय है। हम एक जुटता से ही कोरोना जैसी महामारी को हरा सकते हैं।  

Tamanna Bhardwaj