अखिलेश ने गुमराह करने वाला बताया पीएम मोदी का संबोधन, आर्थिक पैकेज का उड़ाया मजाक

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:39 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार ने कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। इस पर विपक्ष एक सुर होकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के संबोधन को निरर्थक और गुमराह करने वाला बताया। 

अखिलेश यादव ने कहा कि आंकड़ों की जुगलबंदी में माहिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारें मजबूर वर्ग के साथ धोखा कर रही हैं। यादव ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री का कल का सम्बोधन न निरर्थक निबन्ध था अपितु वह गुमराह करने वाला भी रहा। विपदा के मारे लाखों मजबूर लोगों के भावी जीवन के प्रबंधन का उसमें कोई संवेदनशील संकेत नहीं मिला। 

कोरोना संकट से निबटने के नाम पर अब बढ़ती घूसखोरी की शिकायतें स्वयं भाजपा विधायक-सांसद करने लगे हैं। मजदूर और गरीब के समक्ष रोजी-रोटी का संकट गहराता जा रहा है। भाजपा सरकारें सिर्फ आंकड़ों की जुगलबंदी करती रहती है। यह मजबूर वर्ग के साथ धोखा है।

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का मजाक उड़ाया है। अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'पहले 15 लाख का झूठा वादा और अब 20 लाख करोड़ का दावा...। अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार...। ऐ बाबू कोई भला कैसे करे एतबार...। अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं बल्कि ये पूछ रहे हैं उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती हैं।'


 

Tamanna Bhardwaj