देश में वैमनस्य फैला रही है भाजपा: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 11:32 AM (IST)

इटावाः समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार चिकित्सा, भ्रष्टाचार व अपराध जैसे मुद्दों पर असफल होने की वजह से देश में वैमनस्य फैलाकर जनता का ध्यान भटका रही है। यादव ने बुधवार को इटावा सफारी पार्क का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि फिलहाल जो स्थितियां हैं उसके चलते भारतीय जनता पार्टी से हर किसी को बच के रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा चिकित्सा, भ्रष्टाचार व अपराध जैसे मुद्दों पर असफल होने की वजह से वैमनस्य फैलाकर जनता का ध्यान भटका रही है।

उन्होंने कहा कि अभी तक सुनने में आता था कि लोगों का अपहरण हो रहा है उत्तर प्रदेश में यह अजीब हो गया है जहां पर बस का अपहरण हो गया है। बेशक बस बरामद हो गई हो लेकिन इसके बावजूद जिस ढंग की बातें बस को लेकर कहीं जा रही हैं वह निश्चित ही कानून पर सवाल जरूर खड़े कर रही है। अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से जुड़े हुए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि इस सिलसिले में आगे आने वाले दिनों में सभी पत्रकारों के साथ बैठकर के लंबी और विस्तृत  बातचीत की जाएगी।

यादव ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के बावजूद भी अस्पताल का इंतजाम नहीं कर पायी। लॉकडाउन आखिरकार इसीलिए था कि कोरोना संक्रमण से पीड़तिों के लिए अस्पताल का निर्माण किया जाता। अस्पताल दवाई या जो सुविधाएं मिलती उनका इंतज़ाम होता लेकिन सरकार नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया परेशान है। अमरीका में सबसे अधिक मौते हुई है। जहां 11 लाख 60 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से मारे जा चुके हैं। इधर भारत में भी जान जाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उत्तर प्रदेश में जिस तरह से दो मंत्रियों की जान गई है और लगातार सूचनाएं आ रही है कि लोग बीमार होते जा रहे हैं कई लोग जो पहले से गंभीर बीमार है। उनके लिए बहुत ही मुश्किल समय होता है इसलिए लोगों को तब तक सावधानी रखनी पड़ेगी जब तक इलाज नहीं आये ओर जब तक वैक्सीन नही आये । तब तक हमें बहुत ही ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है।

यादव ने कहा कि इटावा सफारी पार्क का निर्माण समाजवादी सरकार में किया गया था। हमे उम्मीद है कि यह और आगे जायेगा। यहा हजारों की सख्या में पर्यटक आयेंगे। यहां जो दुर्लभ जानवर है उनको देखकर के पर्यटक आनंद उठा सकते हैं। इन दुर्लभ जानवरों को एक जगह देखने का मौका पर्यटकों को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि शेर जो जंगल का राजा है उसका यह बहुत ही बड़ा सेंटर माना जा रहा है। उनका मानना है कि देश का सबसे पहला सेंटर है जहां पर शेरो ने जन्म लिया है। इस जगह की पहचान किसी और वजह से थी। सपा मुखिया आज सफारी पाकर् का अवलोकन करने पहुंचे थे। उनके साथ पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव, अखिलेश यादव की बेटी भी सफारी पाकर् पहुंची थी। 

Tamanna Bhardwaj