विस चुनाव 2022 को लेकर बोले अखिलेश- सपा सरकार आई तो संजीत को मिलेगा न्याय

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 08:26 AM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार आने पर कानपुर के बहुचर्चित संजीत हत्याकांड की जांच सीबीआई से करायी जायेगी। कानपुर के संक्षिप्त दौरे में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री संजीत के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार आते ही मामले की सीबीआई जांच करायी जाएगी और जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कारर्वाई की जाएगी। गौरतलब है कि कानपुर के थाना बरर के अंतर्गत रहने वाले चमन लाल यादव का बेटा संजीत यादव पैथालॉजी कर्मी था और उसका 22 जून को अपहरण हो गया था। परिजन लगातार पुलिस से गुहार लगाते रहे पर पुलिस बराबर लापरवाही करती रही। पुलिस ने 23 जुलाई को घटना का खुलासा कर पांच हत्यारोपियों को जेल भेज दिया। मामला मीडिया में जब तूल पकड़ा और पुलिस की लापरवाही उजागर हुई तो शासन ने एसपी दक्षिण, सीओ सहित कई पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इसके बाद भी परिजन पुलिस के खुलासे पर बराबर सवाल उठाते रहे और शव की मांग करते रहे।

बता दें कि संजीत के परिजनों ने सीबीआई जांच की भी मांग की पर कोई सुनवाई नहीं हो सकी थी लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बराबर परिजनों से संपर्क में रहे और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाते रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ने परिजनों को आर्थिक मदद भी की थी और पीड़ति परिवार के बराबर संपर्क में थे।       

Moulshree Tripathi