अखिलेश ने दिया इशारा-2022 के चुनाव में समायोजन के लिए सपा के दरवाजे छोटे दलों के लिए खुले

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 08:29 PM (IST)

मिर्जापुर: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा 2022 के चुनाव में समायोजन के लिए सपा के दरवाजे छोटेदलों के लिए खुले हैं। उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी नेता आज़मखान के खिलाफ सबसे अधिक फर्जी मुकदमे सिर्फ इसलिए दर्ज किए गए क्योंकि दूसरे राज्य का एक अधिकारी अपना सेवा विस्तार चाहता था। अखिलेश ने कहा, मुख्यमंत्री ने अपने ऊपर दर्ज मामले ही वापस ले लिए हैं। इससे यह साबित होता है कि यह सरकार केवल खिलाफ जो भी काई आवाज उठाता है कि उसे फजी मुकदमे फसाने का काम सरकार कर रही है। 

अखिलेश ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर सदन में ठोक देंगे, पटक के मारेंगे जैसी भाषा नहीं बोली जा सकती है। यादव ने चुटकी लेते हुए कहा, ऐसा लगता है कि उन्होंने बचपन में "लालमिर्च" का सेवन किया था, इसीलिए उन्हें समाजवादी 'लाल टोपी' से डर लगता है। उन्होंने कहा कि लाल भावनाओं का रंगहै, हमारा दुख और खुशी इस रंग के साथ परिलक्षित होती है, हम यह भी कह सकते हैं कि जिन लोगों का दिल कालाहोता है, वे काली टोपीपहनते हैं। यहां अखिलेश का इशारा राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ आरएसएस कार्यकर्ताओं सेथा, जो काली टोपी पहनते हैं।

बता दें कि अखिलेश यहां पार्टीकार्यकर्ताओं के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। उन्होंनेकहा कि वर्तमान में "लोकतंत्र के लिए खतरा" है और केवल सपा ही भाजपा से लड़ सकती है। कृषि कानूनों के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि यह किसानोंके लिए "डेथ वारंट" :मौत का फरमान: साबित होगा। उन्होंने पूछा किपेट्रोल और डीजल से मिल रहा लाभ कहां जा रहा है। राष्ट्रीय सम्पत्तियों को बेचने जा रही हैं। सरकार घाटे में है तो बड़ी कम्पनियां बेच रही है। खेती में घाटा होगा तो क्या उसे भी उद्योगपतियों केहाथों में सौप देगी? उन्होंनेकहा कि किसान को एमएसपी नहीं मिली है, ना ही आगेमिलेगी, भाजपा झूठे आश्वासन दे रही है। 
 

Content Writer

Ramkesh