CBI की निष्पक्षता का आकलन करेगी जनता, सवालों का जवाब देने के लिए हैं तैयार हमः अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 02:25 PM (IST)

लखनऊः एक तरफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की शनिवार को बसपा से गठबंधन को लेकर बैठक चली तो वहीं दोपहर होते ही यूपी के कई जगहों पर धड़ाधड़ सीबीआई के छापे पड़ गए। दरअसल, अवैध खनन में मामले में आईएएस बी चंद्रकला के सभी ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की कार्रवाई की। खास बात ये है कि इस कार्रवाई के तार पूर्व की अखिलेश सरकार के जुड़ते दिखाई दिए। जिसके चलते सीबीआई अखिलेश यादव को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

सीबीआई के सवालों के जवाब देने के लिए हैं तैयार
इस पर अखिलेश यादव ने रविवार को मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वह सीबीआई के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। अखिलेश ने कहा कि मैं तो एक कार्यक्रम में था। मुझे नहीं पता था। कोई पत्रकार मुझसे गठबन्धन के बारे में पूछेगा और टीवी पर दिखाएगा कि सीबीआई के लिए जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी सीबीआई से पूछताछ करवा चुकी है। अब बीजेपी सरकार है तो उन्होंने भी सीबीआई को पीछे लगा दिया है। इसलिए वह सीबीआई के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं, लेकिन आने वाले समय में बीजेपी को भी इससे गुजरना पड़ सकता है।

सीटों के बटवारे पर दिया ये जबाव
इतना ही नहीं अखिलेश ने कहा कि सीबीआई की निष्पक्षता का आकलन जनता करेगी। गठबंधन में सीटों के सवाल पर अखिलेश यादव ने चतुराई दिखाते हुए कहा कि 37-37 मत बोलो, हम तो सीबीआई के अंदर है। गठबंधन के बारे में अभी कुछ नहीं कहूंगा। सपा-बसपा के बीच बातचीत जारी है। जल्द ही इसकी जानकारी दे दी जाएगी। देश की जनता परिवर्तन चाहती है।

कांग्रेस को शामिल करने के दिए संकेत
अखिलेश ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी में बनने वाले महागठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन का स्वरूप अभी पूरी तरह तय नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस की भूमिका क्या होगी यह जल्द ही तय हो जाएगा।

Tamanna Bhardwaj