सिद्धार्थनाथ ने सपा पर साधा निशाना, कहा- चुनाव आते ही ​​जनहितैषी बनने का ढोंग करने लगे अखिलेश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 07:08 PM (IST)

​​लखनऊ​:​ समाजवादी ​पार्टी की विजय यात्रा पर कटाक्ष करते हु​ए​ उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट ​​मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संकट में ड्राइंग रूम से बाहर नहीं निकलने वाले अखिलेश यादव अब फाइव स्टार रथ पर सवार होकर जनहितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। सिंह ने मंगलवार को कहा कि एसी रथ में सवार अखिलेश यादव को अब बेड,दवाई और किसान की याद आ रही है जबकि कोरोना कालखंड में खुद कोरोना पीड़त होते हुए भी ​​मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों के इलाज की व्यवस्था में दिनरात लगे रहे भाजपा कार्यकर्ता भी कोरोना के दौर में प्रभावित लोगों की हर संभव सेवा में जुटे रहे वहीं अखिलेश यादव और उनके कार्यकर्ता जनता से दूरी बनाये रहे और घरों में आराम फरमाते रहे। ​उन्होने कहा कि अब चुनाव करीब आया है तो ऐशोआराम से सुसज्जित रथ से उन्हें जनता की फिक्र हो रही है। जनता भी उन्हें फिर उसी रथ से ड्राइंग रूम में वापस भेजने का मन बना चुकी है।

उधर​,​ राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अखिलेश के गंगा-जमुनी सौहार्द वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा सपा शासन में पश्चिम उत्तर प्रदेश दंगे की आग में झुलसता था​।​मुज़फ्फरनगर दंगे कइयों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। लोगों को अपना घरबार छोड़कर पलायन तक करना पड़ा था। गुंडागर्दी और अपराध चरम पर था। कारोबार चौपट था। डर के मारे कोई उद्यमी उद्योग लगाने की हिम्मत नहीं करता था। आज योगी सरकार में पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित समूचे प्रदेश की तस्वीर बदल गयी है। योगी सरकार के साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। सत्ता संरक्षित गुंडो और माफिया की कमर तोड़ी गयी।

योगी सरकार में ​गेहूं और धान की खरीद का ​रिकॉर्ड: खन्ना​
​गन्ना किसानों का 1.44 लाख करोड़ बकाये का रिकॉडर् भुगतान हुआ, इसमें पिछली सरकारों का बकाया भी शामिल था। ​​गेहूं और धान की खरीद का रिकॉडर् भी योगी सरकार में बना है​।​ उन्होने कहा कि सपा- बसपा राज में चीनी मिलें बंद कर औने-पौने दामों पर बेंची जाती थी। किसानों को अपना गन्ना खेत में जलाना पड़ता था। इसीलिए किसानों ने गन्ना बोना छोड़ दिया था। योगी सरकार ने तीन नयी चीनी मिलें स्थापित की। कुछ मिलों की पेराई क्षमता बढ़ाई गयी। यही वजह है गन्ने का रकबा बढ़ा है। किसान का पूरा गन्ना खरीदने के बाद ही मिल में पेराई बंद होती है। 

'जो परिवार का नहीं हुआ वो जनता का क्या होगा?'
​खन्ना ने कहा जो अपने परिवार का नहीं हुआ वह प्रदेश की जनता का कितना हितैषी होगा, इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। जनता का विश्वास केवल बात से नहीं हासिल हो सकता, बल्कि उसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह तपना पड़ता है। बिना भेदभाव सबके विकास से हासिल होता है। उन्होंने कहा कि योगी ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने हर जिले का कई -कई बार दौरा कर प्रदेश को बीमारू राज्य से निकाल कर विकास को रफ्तार दी।​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static