PM मोदी ने लॉन्‍च की 5G सर्विस: अखिलेश ने ‘जी’ को गरीबी, घोटाला, घपला, घालमेल और गोरखधंधा बताकर BJP को घेरा

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 04:52 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को इंटरनेट सुविधा देने वाली 5जी सेवा की शुरुआत पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में जनता को 5जी सेवा पहले से ही मिल रही है। अखिलेश यादव ने '5जी' का मतलब गरीबी, घोटाला, घपला, घालमेल और गोरखधंधा बताया।

 


सपा प्रमुख ने टिवट कर कहा, ''भाजपा राज में जनता को 5जी पहले से ही मिल रहा है 5 जी = गरीबी, 5जी = घोटाला, 5जी = घपला, 5जी = घालमेल, 5जी= गोरखधंधा।''

13 शहरों में आज से 5G सर्विस की सेवा उपलब्ध
प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को नयी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित 'इंडियन मोबाइल कांग्रेस' 2022 (आईएमसी) में देश के कुछ चुनिंदा शहरों में 5जी इंटरनेट सेवाओं का उद्घाटन किया। अगले दो साल में इस सेवा का विस्तार समूचे देश में किए जाने की योजना है। फिलहाल दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद समेत देश के 13 शहरों में आज से 5G सर्विस की सेवा उपलब्ध हो गई है। इससे सीम लेस कवरेज, हाई डाटा रेट, लो लेटेंसी और अत्यधिक विश्वसनीय संचार प्रणाली की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं 4जी से 10 गुना अधिक इसकी स्पीट होगी।

5जी एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक: PM
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘5जी एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है और इससे बेशुमार अवसर पैदा होने की संभावना है।'' पीएम ने कहा कि नया भारत, टेक्नॉलजी का सिर्फ कन्ज्यूमर बनकर नहीं रहेगा बल्कि भारत उस टेक्नॉलजी के विकास में उसके कार्यान्वयन में एक्टिव भूमिका निभाएगा। भविष्य की वायरलेस टेक्नॉलजी को डिजाइन करने में उस से जुड़ी मैन्यूफैक्चरिंग में भारत की बड़ी भूमिका होगी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, रिलायंस कंपनी के मुकेश अंबानी और भारती एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष सुनील भारती मौजूद रहे।

 

Content Writer

Mamta Yadav