महाराणा प्रताप की जयंती पर अखिलेश का BJP पर हमला, कहा- इतिहास की धारणा को कोई नहीं बदल सकता

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 04:33 PM (IST)

लखनऊः महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप के सम्मान में हमारी सरकार ने छुट्टी घोषित की थी, लेकिन बीजेपी ने आते ही छुट्टी रद्द कर दी है। बीजेपी के लोग जितना रोकेंगे, हम उतना उनका सम्मान करेंगे। हमारी सरकार बनेगी तो हम फिर छुट्टी घोषित करेंगे।

अखिलेश ने कहा कि आज महाराणा प्रताप के जयंती यहां मनाई जा रही है, लेकिन उसकी हलचल दूसरी तरफ ज्यादा है। महाराणा प्रताप आदर्श वीर पुरुष थे। इतिहास और उसकी धारणा को कोई नहीं बदल सकता है। महाराणा प्रताप ने स्वाभिमान को जिंदा रखा, घास की बनी रोटी खाई, लेकिन कभी भी मुगल साम्राज्य के सामने अपना सिर नहीं झुकाया। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, परिस्थितियां बदल रही हैं। पार्टियों ने महापुरुष बांट दिए हैं। हम जोड़ने के और वो तोड़ने के नजरिए से देखते हैं। 

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में खिलजी को लेकर चर्चा होती थी। अब कर्नाटक चुनाव में टीपू और अलीगढ़ का मामला ले आए। कभी विकास और रोजगार पर भी चर्चा करेंगे कि नहीं। हम अभी भी अमरीका से बहुत पीछे हैं। ये लोग राजनीतिक लाभ के मुद्दे लेकर आते हैं।

बता दें कि, देश भर में इतिहास के सबसे बहादुर राजपूत राजा महाराणा प्रताप की जयंती मनाई जा रही है। देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ है, जिसमें महाराणा प्रताप की अमर गौरवगाथा को याद किया जा रहा है और उन्हें दूसरों को बताया जा रहा है। 

Deepika Rajput