चुनाव के समय मोदी को याद आते है अंबेडकर और लोहिया : अखिलेश

punjabkesari.in Friday, May 03, 2019 - 06:19 PM (IST)

अयोध्याः समाजवादी पार्टी(सपा)अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बाबा भीमराव अम्बेडकर एवं डॉ. राम मनोहर लोहिया याद आने लगे हैं। यादव ने गुलाबबाड़ी के मैदान में सपा-बसपा के गठबंधन प्रत्याशी आनन्द सेन यादव के पक्ष में चुनावी रैली सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह महागठबंधन का असर है कि अब देश के प्रधानमंत्री को बाबा भीमराव अम्बेडकर एवं डा. राम मनोहर लोहिया याद आने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद डॉ. लोहिया एवं अम्बेडकर साथ मिलकर राजनीतिक विचारधारा को बढ़ाने का काम किया था जिसे नेता मुलायम सिंह यादव एवं कांशीराम ने आगे बढ़ाया था। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उसी राजनीतिक विचारधारा के साथ समाज को आगे बढ़ाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और सपा ने आगे बढ़ाया। उन्होंने दावा किया कि गठबंधन 23 मई के बाद देश को नया प्रधानमंत्री देने जा रहे हैं और चौकीदार की चौकी छिनने भी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने कोई वायदा नहीं निभाया है। उसके खिलाफ ही काम किया है।

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) एवं नोटबंदी से कोई भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ बल्कि और बढ़ गया है। वर्ष 2014 के चुनाव में चायवाला बनकर आये थे और अब चौकीदार बनकर आये हैं। इनकी चौकीदारी में अभी पिछले दिनों ही फिर 15 जवान महाराष्ट्र में शहीद हो गये थे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि चौकीदार की चौकी छीन लो। अखिलेश ने  कहा कि पिछले पाँच सालों में किसान की आय दोगुनी तो नहीं हुई, बल्कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये गये एवं खाद की बोरी में से पाँच किलो खाद की कटौती की गई। किसान दिन-रात अपने खेत की रखवानी करने से परेशान हैं। पिछले दिनों हरदोई में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में एक किसान ने सुरक्षा घेरा तोड़कर छुट्टा जानवरों से सुरक्षा दिलाए जाने की फरियाद की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने अयोध्या को स्मार्ट सिटी बनाने की बात की वह कहाँ है। उत्तर प्रदेश के बाबा मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम दीपावली में देशी घी से दीये जलायेंगे, लेकिन बाद में सरसों के तेल से दिये जलाए गए। उन्होंने कहा कि बाबा ने अयोध्या के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा था कि पुष्पक विमान से प्रभु श्रीराम, माता सीता एवं लक्ष्मण जी को लायेंगे। ऐसा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले जनता के साथ छल करते हैं। धोखा देते हैं। नफरत फैलाते हैं और कोई वायदा पूरा नहीं करते हैं। भाजपा सरकार ने अयोध्या में विकास का कार्य रोक दिया है। हमारी सरकार ने अयोध्या में अन्तररष्ट्रीय स्तर का भजन स्थल का निर्माण करा रही थी उसे भी रोक दिया है। इसी प्रकार परिक्रमा पथ पर हमारी सरकार लाखों पेड़, श्रद्धालुओं के लिये लगवाये थे जिसकी अब सही देखभाल नहीं हो रही है तथा अयोध्या में हमने अन्डर ग्राउंड बिजली का काम किया है एवं अयोध्या-फैजाबाद के विकास के लिये तमाम योजनायें शुरू की थी।       

Ruby