अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिखावटी निवेश से UP का नहीं होगा विकास

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 02:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि दिखावटी निवेश से उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा।  उन्होंने लिखा कि कागज पर छपी मोमबत्ती दिखाने से उजाला नहीं होता। धरातल पर काम करना पड़ता है। दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में निवेश के दावे कर रही है।

 

दरअसल, योगी सरकार के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के नेतृत्व में यूपी सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने स्टॉकहोम स्वीडन में इन्वेस्टमेंट रोड शो के दौरान स्वीडिश व्यापार समुदाय से निवेश को लेकर मुलाकात की। साथ ही उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए आमंत्रित किया।  उत्तर प्रदेश सरकार दाव कर रही है कि राज्य में निवेश के लिए सरकार की नीतियां और सुरक्षित औद्योगिक वातावरण दुनियाभर के देशों को काफी पसंद आ रहा है। इस बीच स्वीडन बिजनेस कम्युनिटी ने उत्तर प्रदेश में गहरी दिलचस्पी दिखाते हुए कुल 15000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया है।

यूपी में निवेश करने वाली ये कंपनियां यहां फिल्म सिटी, रिटेल, टूरिज्म, वेस्ट मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में पैसा लगाने के लिए तैयार हैं। स्वीडन के अलावा कनाडा के वैंकुवर से भी टीम योगी को 1200 करोड़ रुपए के छह एमओयू (MOU) प्राप्त हुए हैं। स्टॉकहोम में रोड शो के दौरान आयोजित विभिन्न बी 2 जी और जी 2 जी बैठकों में रक्षा, कपड़ा और वस्त्र, खाद्य प्रसंस्करण, ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रिक वाहन, नवीकरणीय ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश बढ़ रहा है। 

Content Writer

Ramkesh