मनमानी पर उतरी BJP सरकार, नौजवानों के आंदोलन को कुचलने में नहीं छोड़ी कोई कसर: अखिलेश

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 05:08 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरी तरह मनमानी पर उतर आई है। छात्रों, नौजवानों के आंदोलन को कुचलने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

कानून व्यवस्था की स्थिति दिनों-दिन बिगड़ रही 
अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है। असहमति की आवाज का दमन इस हद तक हो रहा है कि जो भी सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरूद्ध आवाज उठाता है उस पर गंभीर आपराधिकधाराओं में मुकदमें तक दर्ज करा दिए जाते हैं। सपा सरकार बनने पर ऐसे तमाम फर्जी एनकाउंटर एवं अन्य ऐसे तमाम मामलों की जांच होगी और जो भी अधिकारी जिम्मेदार होगा, उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी।

निर्दोषों को अपराधिक धाराओं में किया गिरफ्तार
उन्होंने कहा कि मिर्जापुर, सुल्तानपुर, बुलंदशहर में मुख्यमंत्री के जाने पर कफ्र्यू जैसी स्थिति बना दी गई। तमाम निर्दोष लोगों को अपराधिक धाराओं में गिरफ्तार किया गया। सीतापुर से गन्ना किसानों की बदहाली बीजेपी सरकार को बताने के लिए लखनऊ तक पदयात्रा करने वाले नौजवानों पर पुलिस ने अकारण लाठीचार्ज किया।इसमें आधा दर्जन से ज्यादा पदयात्री युवा घायल हो गए।

बीजेपी राज में गन्ना, आलू और गेंहू किसान बर्बाद हो गए 
उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में गन्ना, आलू और गेंहू किसान बर्बाद हो गए हैं। गन्ना किसानों का दस हजार करोड़ रूपया बकाया है। मिल मालिक पेराई बंद करते जा रहे हैं जबकि किसानों का गन्ना अब भी खेतों में खड़ा है। घटतौली के अलावा गन्ना किसानों को मिलों पर तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है। मजबूरन किसानों को गन्ना जलाना पड़ जाएगा। आलू किसानों के साथ बड़ा धोखा हुआ।

Deepika Rajput