शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चे पर किया बड़ा ऐलान, गठन की तारीख की घोषित

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 06:28 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा कि वह 5 तक मुलायम को पार्टी सौंपे दें नहीं तो आगामी 6 जुलाई को वह समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन करेंगे। इस मोर्चे का उद्देश्य सपा को सही रास्ते पर लाना है।

शिवपाल ने यहां संवाददाताआें से कहा कि लखनऊ में सम्मेलन बुलाकर इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव इस मोर्चे के अध्यक्ष होंगे, जबकि वह खुद इसके संयोजक होंगे। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा कोई राजनीतिक दल नहीं होगा। सपा की कमियों को दूर करना इसका उद्देश्य होगा।

शिवपाल ने कहा कि सपा के उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे से जोड़ा जाएगा। दूसरी पार्टियों से भी बात की जाएगी। इस साल एक जनवरी को अखिलेश यादव के सपा का अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में हाशिए पर पहुंचे शिवपाल ने कहा कि नेता जी (मुलायम) के बिना कोई समाजवाद नहीं चल सकता।

मालूम हो कि शिवपाल ने पिछले महीने ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन का एेलान किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सपा में बार-बार उनका और मुलायम का अपमान किया गया। पूर्ववर्ती सपा सरकार में लोक निर्माण मंत्री रह चुके शिवपाल ने जांच के घेरे में आई परियोजना ‘गोमती रिवर फ्रंट’ का जिक्र करते हुए कहा कि जब तक वह मंत्री रहे, तब तक इस परियोजना में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। उसके बाद क्या हुआ, वह नहीं जानते।