अखिलेश यादव आज नवनिर्वाचित सांसदों के साथ करेंगे बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 11:40 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में विजयी हुए पार्टी सांसदों के साथ आज शनिवार दोपहर बैठक करेंगे। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में दोपहर डेढ़ बजे सपा संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव करेंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी के बढ़े कद और जिम्मेदारियों पर चर्चा होने की संभावना है।
PunjabKesari
'सबके श्री अखिलेश, अयोध्या में अवधेश'
बैठक में अयोध्या से जीते सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इस सिलसिले में आज सुबह पार्टी दफ्तर के सामने लगी एक होडिर्ंग राहगीरों को आकर्षित कर रही है। जिसमें लिखा है‘‘ सबके श्री अखिलेश, अयोध्या में अवधेश''। पार्टी सूत्रों ने कहा कि बैठक में यह भी फैसला लिया जा सकता है कि अखिलेश यादव कन्नौज के सांसद बने रहेंगे और विधायकी के साथ साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देंगे। ऐसा होने की स्थिति मे नेता प्रतिपक्ष के पद पर पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव और इंद्रजीत सरोज के बीच एक को चुने जाने की संभावना है। इंद्रजीत सरोज सपा के पिछले वर्ग का चर्चित चेहरा है और अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव पीडीए फार्मूले के तहत लड़ कर बड़ी जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन के घटक दल के तौर पर सपा ने यूपी में 80 में से 37 सीटों पर कब्जा किया है जबकि कांग्रेस को छह सीटें मिली हैं। सपा की बड़ी जीत की वजह बहुजन समाज पा4टी (बसपा) से छिटका पिछड़ा और दलित वर्ग माना जा रहा है। जिसकी बदौलत 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यूपी में 62 सीटों पर परचम लहराया था।

ये भी पढ़ें......
Politics News: कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर के बचाव में राकेश टिकैत, बोले- 'थप्पड़ नहीं मारा, दोनों के बीच बहस हुई थी'

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने वाली केंद्रीय औद्योगिकी सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की महिला कर्मी का समर्थन करते हुए कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए। टिकैत ने नेताओं को प्रदर्शनकारी किसानों को खालिस्तानी या उनके समर्थक करार देने के खिलाफ भी आगाह किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static