योगी के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा देने पर अखिलेश का कटाक्ष, कहा- ''कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 06:49 PM (IST)

लखनऊ: जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे को लेकर यूपी की सियासत गरमा गई है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है। अखिलेश ने लिखा कि जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है। कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है।

बता दें कि जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि मैं द‍ल‍ित और प‍िछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए सरकार से जुड़ा था पर इस सरकार में उन्‍हीं की उपेक्षा हो रही है। दलितों और पिछड़ों का अपमान हो रहा है। दल‍ित समाज का राज्‍य मंत्री होने के कारण मेरे क‍िसी भी आदेश पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

गौरतलब है कि दिनेश खटीक मेरठ की हस्तिनापुर सीट से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे। दिनेश खटीक को योगी सरकार 1.0 की तरह ही इस सरकार में भी राज्यमंत्री बनाया गया था। उन्हें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जल शक्ति विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वह अधिकारियों से नाराज चल रहे थे। बताया जा रहा है कि सीएम ने सोमवार को राजधानी के किसान भवन में ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बैठक की थी। उसमें खटीक पहुंचे तो थे, लेकिन बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj