किसान महापंचायत में BJP पर बरसे अखिलेश, बोले- किसानों से घबराई है योगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 10:22 AM (IST)

मथुरा: समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि किसान जिस प्रकार एकजुट हुए है उससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे अधिक घबराई हुई है। जिले से लगभग 75 किलोमीटर दूर आयोजित इस महा पंचायत में यादव ने कहा ‘‘ आज सबसे ज्यादा जरूरत इस बात की है कि किसान खुलशहाल हो, लेकिन किसान तब तक खुशहाल नही होगा जब तक किसानों की बात करने वाले दल सत्ता में न होंगे। भाजपा के लोग किसानों के प्रतिनिधि नही हैं क्योंकि इनके द्वारा लिए गए फैसले बताते है कि इनका किसानों से लेना देना नहीं है।''

पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने नोटबन्दी का जिक्र किया और कहा कि जब सरकार ने नोटबन्दी की तो सबने इसलिए भरोसा कर लिया था कि कहा गया था कि इससे भ्रष्टाचार मिटेगा और विदेशों में जमा काला धन वापस आएगा। उन्होंने जनता से पूछा कि कौन सा काला धन वापस आया है तथा भ्रष्टाचार तो और बढ़ गया है। यादव ने कहा कि इसी प्रकार इन्होंने जब जीएसटी कानून लागू किया तो जिस प्रकार देश की आजादी का जश्न मनाया गया था। उसी प्रकार जीएसटी कानून लागू किया गया था। मगर उससे कारोबार में वृद्धि नही हुई। वैश्विक महामारी कोविद-19 में बहुत अधिक पाबंदियां लगाई गई। इन पाबंदियों के तहत जनता का मुंह और नाक बन्द कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा को कौन सी वैश्विक महामारी हो गई है, जिसमें उसने अपनी आंख और कान बन्द कर लिए हैं और उन्हें किसान की परेशानी न दिखाई देती है और न सुनाई देती है। अखिलेश ने भाजपा के किसानों की आय दो गुनी करने के दावे की असलियत का खुलासा करने के लिए विशाल महापंचायत में किसानों से पूंछा कि किस किसान की आमदनी दूनी हो गई है। सपा नेता ने कहा कि डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ने से किसान परेशान है। जनता जानना चाहती हैं कि आखिर डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमत का मुनाफा कहां जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static