रेप पीड़िता की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश-‘बेटी बचाओ’ भी साबित हुआ एक जुमला

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:35 AM (IST)

लखनऊ: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को एसआईटी ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा नेता के खिलाफ़ साहस दिखाते हुए आवाज उठाने वाली बेटी को ही जेल भेजकर भाजपा ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है। 

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा नेता के खिलाफ़ साहस दिखाते हुए आवाज उठाने वाली बेटी को ही जेल भेजकर भाजपा ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है। आज देश की हर बेटी, बहन और माँ भाजपा के इस शर्मनाक कृत्य से दुखी है और लोग कह रहे हैं ‘देश में सब अच्छा है।-निंदनीय! ‘बेटी बचाओ’ भी आखिरकार एक जुमला ही साबित हुआ।’’

गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा को एसआईटी ने ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है। एसआईटी पहले छात्रा को चौक कोतवाली ले गई। फिर वहां से उसे मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उसे एसीजेएम फस्र्ट कोर्ट में पेश किया गया। फिलहाल पीड़िता को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

पुख्ता सूबत के बाद किया गया गिरफ्तार: SIT प्रमुख 
एसआईटी प्रमुख और पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा ने बताया कि छात्रा से मंगलवार को पूछताछ की गई थी। पुख्ता सूबत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर मेडिकल जांच कराई गई। उन्होंने बताया कि चिन्मयानंद को ब्लैकमेल कर 5 करोड़ रुपये मांगने के मामले में 3 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उनमें संजय और विक्रम ने स्वीकार कर लिया है कि उन्होंने 5 करोड़ रुपये मांगे थे।

Ajay kumar