नोटबंदी पर फिर बोले अखिलेश, कहा- कालाधन तो BJP नेताओं के पास से ही बरामद हो रहा

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2016 - 11:54 AM (IST)

हमीरपुर: दैवीय आपदाओं का अक्सर शिकार रहने वाले उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में अन्नदाताओं के प्रति हमदर्दी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि डायल 100 की तर्ज पर जल्द ही किसानों की जीविका के महत्वपूर्ण अंग दुधारू पशुओं के उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यादव ने हमीरपुर जिले में डायल 100 के उद्घाटन अवसर पर कहा कि बुन्देलखंड के किसान और जरूरतमंद अब किसी भी मुसीबत के समय 100 डायल कर सकते है जिसके तुरन्त बाद पुलिस सहायता के लिए पहुंच जाएगी। शीघ्र ही सपा सरकार ऐसी व्यवस्था करनेे जा रही है कि किसानो द्वारा एक फोन घुमाने पर किसानों के पशुओं के उपचार के लिए तुरंत डाक्टर उनके घर में पहुंच कर पशु का उपचार करना शुरु कर देगा।

भाजपा नेताओं के पास से ही बरामद हो रहा कालाधन
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल में अच्छे दिन तो आए नहीं बल्कि गरीब,किसान, माताओं और बहनों को बैंक की लाइन में खड़ा कर दिया है। भाजपा काला धन के लिए चिल्ला रही थी मगर काला धन तो भाजपा नेताओं के पास से ही बरामद हो रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव देश की दिशा और दशा तय करेंगे। बुन्देलखंड में पानी की समस्या की को सपा सरकार ने खत्म किया है। जब सूखे के कारण बुन्देलखंड में अनाज की समस्या उत्पन्न हुई तो सपा सरकार ने समाजवादी खाद्य सामग्री का वितरण गरीबों को कराया। बुन्देलखंड में अन्ना पशुओं के लिए कारगर व्यवस्था की जा रही है। किसानो को फसल बर्बादी के जिम्मेदार अन्ना पशुओं से शीघ्र ही निजात दिलाई जाएगी।

अखिलेश यादव ने मायावती पर ली चुटकी
यादव ने कहा कि सपा सरकार ने जो वायदे किए थे उसे पूरा कर दिया है। गाय और भैंस से प्रेम समाजवादी करते है मगर भाजपा इसका श्रेय लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा हवा में उड़ गई है। नोटबंदी से पूरे देश की जनता परेशान है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा से किसी को कोई लेना देना नहीं है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो पर चुटकी लेते हुए उन्होने कहा कि यदि मायावती उन्हें बुआ कहने से रोकती है तो वह देश की जनता से उन्हें बहन जी कहने से पहले मना कर दे इसके वाद वह बसपा सुप्रीमो को बुआ नहीं कहेंगे। लखनऊ में जहां हाथी बनाए गए थे वह हाथी न आज तक उठ पाए है न ही चल पाए हैं। नोटबंदी को लेकर यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि नगदी के अभाव में सपा साइकिल से ही अपना प्रचार कर लेगी मगर भाजपा और अन्य राजनैतिक दल सोंचे कि वह कैश के अभाव में कैसे अपना प्रचार करेगी।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें