दोबारा सरकार में आए तो दूर करेंगे PCS अधिकारियों के दुख-दर्द: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2016 - 09:29 AM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रांतीय सिविल सेवा (पी.सी.एस.) अधिकारियों को शासन सत्ता की रीढ़ बताते हुए आश्वस्त किया कि समाजवादी पार्टी की दोबारा सरकार बनने पर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

यादव ने यहां पीसीएस संघ के अधिवेशन में कहा कि शासन की नीतियों का लाभ जनता तक पहुंचाने में इस संवर्ग के अधिकारियों का बहुत योगदान होता है। इनकी वजह से सरकार की छवि बनती भी है और बिगड़ती भी है। उनका कहना था कि अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को वह हमेशा प्रोत्साहित करते हैं।

9 वर्षों बाद पीसीएस संघ के हो रहे अधिवेशन में उन्होंने कहा कि यह हर साल होना चाहिए क्योंकि इससे एक-दूसरे से मुलाकात होती है और एक-दूसरे के नजदीक आते हैं। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पार्टी इस संवर्ग पर बहुत भरोसा करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने इस संवर्ग के लिए हमेशा नर्म रुख रखा। इसीलिए 200 से ज्यादा अधिकारी आईएएस कैडर में चले गए।

पीसीएस संघ ने इसके लिए सपा के वरिष्ठ नेता प्रो. रामगोपाल यादव का भी सहयोग लिया। उन्होंने कहा कि पीसीएस अधिकारियों की वजह से ही बुन्देलखंड के पैकेज वितरण में मदद मिली, इससे गरीबों को लाभ हुआ।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें