‘CBI से भी कराई जा सकती है अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट की जांच’

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 11:59 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से भी कराई जा सकती है।

राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वैसे तो एक्सप्रेस वे की जांच चल रही है लेकिन आवश्यकता पड़ी तो इसकी जांच सीबीआई से भी कराई जा सकती है। उनका कहना था कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार को लेकर ‘जीरो टालरेन्स’ है। भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

मौर्य ने कहा कि एक्सप्रेस वे पर भ्रष्टाचार के मामले में आधिकारिक रुप से अभी कुछ नहीं कहेंगे। जांच रिपोर्ट आने पर दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा, लेकिन इतना तय है कि जनता की गाढी कमाई लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि यादव का यह ड्रीम प्रोजेक्ट 302 किलोमीटर और 6 लेन का है। इसके लिए 232 गांव के 3500 हेक्टेयर जमीन 30 हजार 656 किसानों से ली गई थी। इसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री ने 21 नवम्बर 2016 को किया था। मात्र 22 महीने में तैयार इस एक्सप्रेस-वे पर लडाकू विमान भी उतारे जा सकते हैं।