कांग्रेस से तालमेल की किसी पहल की जानकारी नहीं: शिवपाल

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2016 - 07:25 AM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन की बार-बार हिमायत किए जाने के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उन्हें कांग्रेस से तालमेल की पहल की कोई जानकारी नहीं है। शिवपाल ने पूर्व मंत्री नारद राय के घर में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना के सवाल पर कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी पहल की कोई जानकारी नहीं है।

सपा अपने बलबूते सरकार बनाएगी-अखिलेश यादव
मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश कांग्रेस से गठबंधन की बार-बार हिमायत कर रहे हैं। उनका कहना है कि वैसे तो सपा अपने बलबूते सरकार बनाएगी लेकिन अगर कांग्रेस से गठबंधन हो जाएगा तो उसे 403 में से 300 से ज्यादा सीटें हासिल हो जाएंगी। शिवपाल ने कहा कि माफिया राजनेता और कानपुर से सपा के प्रत्याशी अतीक अहमद द्वारा इलाहाबाद के एक शिक्षण संस्थान में समर्थकों सहित गुंडागर्दी करने का मामला मीडिया के जरिए जानकारी में आया है। पार्टी उम्मीदवार की इस हरकत की जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी ने नोटबंदी करके पूरे मुल्क को हैरान कर दिया
नोटबंदी की तुलना अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की घटना से करते हुए सपा नेता ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने मस्जिद को अचानक गिरवा कर देश को स्तब्ध कर दिया था, उसी तरह नोटबंदी करके पूरे मुल्क को हैरान कर दिया है। सपा महासचिव अमर सिंह के नोटबंदी मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करने के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि मीडिया अमर सिंह से ही पूछे कि वह सपा के रुख से अलग बयान क्यों दे रहे हैं।

सपा ने अभी तक अपने 175 उम्मीदवार घोषित कर दिए
सपा प्रदेश अध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में अमर सिंह सपा के स्टार प्रचारक होंगे, शिवपाल ने कोई टिप्पणी करने से इंकार किया। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सपा ने अभी तक अपने 175 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड सही समय पर शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें