जेल में आजम से मुलाकात कर बोले अखिलेश- ये राजनीतिक षड्यंत्र

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 04:01 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी(सपा) के कद्दावर नेता आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी व सपा विधायक तजीन फातमा को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में जेल भेज दिया गया है। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर जाने का कार्यक्रम रद्द कर उनसे मिलने सीतापुर जेल पहुंचे हैं। आजम खान से मिलने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए अखिलेश ने कहा कि आजम खान को न्यायालय से इंसाफ मिलेगा। ये राजनीतिक षड्यंत्र है, जिसके तहत आजम खान को जेल में रहना पड़ रहा है। अखिलेश ने कहा कि बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

दिल्ली में हो रही हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार दिल्ली के दंगे नहीं रोक पाई। भारतीय जनता पार्टी समाज को बांटकर राजनीति करती है। सीएम योगी पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में मुख्यमंत्री की भाषा को मर्यादित नहीं कहा जा सकता।

बता दें कि बुधवार को कोर्ट के आदेशों के बाद आजम खान को परिवार सहित रामपुर जेल ले जाया गया। इसके बाद उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। आजम ने पत्नी और बेटे के साथ रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद इन सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया था।

इस बारे में रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर आजम, उनकी पत्नी तजीन और बेटे अब्दुल्ला को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कारागार भेज दिया गया है। पूरे जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। अगर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। जेल के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tamanna Bhardwaj