ममता के समर्थन में उतरे अखिलेश, बीजेपी पर लगया CBI के दुरुपयोग का आरोप

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 10:04 AM (IST)

लखनऊ: पश्चिम बंगाल में बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच का विवाद अब राजनीतिक रूप ले चुका है। एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उनका समर्थन किया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सरकार की उत्पीड़नकारी नीतियों और CBI के खुलेआम राजनीतिक दुरुपयोग के कारण जिस तरह देश, संविधान और जनता की आजादी खतरे में है, उसके खिलाफ ममता बनर्जी जी के धरने का हम पूर्ण समर्थन करते हैं। आज देश भर का विपक्ष और जनता अगले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट है।

ज्ञात हो कि, शारदा ग्रुप से जुड़ा चिटफंड घोटाला 2460 करोड़ रुपये का है। पुलिस और ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि 80 प्रतिशत जमाकर्त्ताओं का भुगतान बाकी है। शारदा ग्रुप की 4 कंपनियों का इस्तेमाल 3 स्कीमों के जरिए पैसा इधर-उधर करने में किया गया। इस मामले में सीबीआई पश्चिम बंगाल के पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने रविवार को उनके घर पहुंची थीं। इस दौरान कोलकाता पुलिस ने सीबीआई टीम के 5 अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आनन-फानन में पुलिस कमिश्नर के घर पहुंचीं और वहां पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। 

Deepika Rajput