अखिलेश यादव पार्टी के मालिक हैं जिसे चाहें उसे लड़ाएं, टिकट कटने के बाद एस टी हसन का आया बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 05:18 PM (IST)

मुरादाबाद, UP Politics : लोकसभा चुनाव के पहले सपा में मुरादाबाद सीट को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद समाजवादी पार्टी ने एसटी हसन का टिकट का दिया है। पार्टी ने रुचि वीरा को रामपुर से प्रत्याशी घोषित किया है। ST हसन का नामांकन पत्र रद्द हो गया है।  इसे लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी अखिलेश यादव हमारे नेता है, उन्होंने कुछ सोच समझ कर ही फैसला लिया होगा।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमे कुछ भी नहीं पता नहीं कि टिकट क्यों काटा गया है। उन्होंने कहा कि आजम खा और अखिलेश यादव हमारे नेता है। हमने हमेशा नफरत की राजनीति के खिलाफ अवाज उठाई है। इस आवज को बुलंद करते हैं,  हसन ने कहा कि टिकट मिलना न मिला कोई र्फक नहीं पड़ता है, हमारी जो विचारधारा है उसके साथ हम आगे बढ़ेंगे। अब रुचि वीरा समाजवादी पार्टी से ही उम्मीदवार हैं।
 

बताया जा रहा है कि आजम खान किसी भी कीमत पर रुचि वीरा को मुरादाबाद से चुनाव लड़ाना चाहते थे। रुचि बिजनौर की रहने वाली हैं। उनका मुरादाबाद से कोई वास्ता भी नही था। लेकिन अब आजम खां जो सीतापुर जेल में बंद है उनकी करीबी को समाजवादी पार्टी ने टिकट देने से इंकार कर दिया है।  हालांकि काफी मंथन के बाद पार्टी ने एसटी हसन को ही मुरादाबाद की लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

आप को बता दें कि मुरादाबाद सीट पर चुनाव के लिए अधिसूचना 20 मार्च को जारी की गई थी और 27 मार्च नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। नामांकन का समय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे के मध्य निर्धारित है। नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की जाएगी और 30 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। उत्तर प्रदेश की सभी निवार्चन क्षेत्रों के वास्ते चार जून को मतगणना की जायेगी। रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 1.43 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 76.23 लाख पुरुष, 67.14 लाख महिला तथा 824 मतदाता तीसरे लिंग के हैं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 7693 मतदान केंद्र हैं।

 

 

 

Content Writer

Ramkesh