UP Political News: सपा नेता का बड़ा दावा, 2024 में अखिलेश यादव को बताया PM पद का दावेदार

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 02:02 PM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की लोकसभा की सीटे ही तय करती हैं कि केंद्र की सत्ता पर कौन विराजमान होगा। अगले साल लोक चुनाव होने को है, लेकिन अभी से सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी- अपनी जमीनी पकड़ बनाने और वोट बैंक साधने में जुट गई है। भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल गाजियाबाद से चुनावी फूंका तो समाजवादी पार्टी भी अपने सारे चुनावी पैतरे आजमा रही है। इसी क्रम में सपा के प्रवक्ता अशोक यादव ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता दिया है। 

अशोक यादव सपा सरकार में पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री और वर्तमान में अखिलेश यादव की तरफ से सपा के मीडिया प्रवक्ता बनाए गए हैं. इटावा के सपा नेता ने कहा, "मेरी निजी राय के साथ-साथ और पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर में कह सकता हूं कि अखिलेश यादव पीएम पद के लिए अच्छे पात्र हैं। इसमें कोई शक नहीं है." अशोक यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री फेस को लेकर एक बड़ा दावा किया है. सपा प्रवक्ता ने अखिलेश यादव  को लोकसभा 2024 के लिए विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बताया। उन्होंने कहा, "उनमें पूरी क्षमता है, अखिलेश यादव पीएम पद के अच्छे पात्र हैं। इसमें कोई शक नहीं है। वक्त आने पर वो यह जिम्मेदारी उठा सकते हैं।

चाचा का सहयोग जरूरी
सपा नेता ने कहा, "नेताजी की मौत के बाद जिस तरह देश के सभी समाजवादियों ने अखिलेश यादव को आशीर्वाद दिया है और जिम्मेदारी दी है। उसके बाद खुद अखिलेश यादव को लगने लगा है कि नेताजी के बाद अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी है." जब उनसे शिवपाल सिंह यादव की जिम्मेदारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मैनपुरी चुनाव के बाद सबने मान लिया है कि चाचा के सहयोग और स्नेह की जरूरत पार्टी को है।"

 

Content Writer

Imran