कारोबारी मनीष के परिवार से मिले अखिलेश यादव, कहा- 20 लाख की मदद करेगी समाजवादी पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 01:03 PM (IST)

कानपुर: कानपुर के एक व्यापारी की कथित तौर पर पुलिसकर्मियों की पिटाई से मौत मामले में विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में गरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कारोबारी के परिवार से मिलने पहुंचे। वहीं इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से भिड़ंत हो गई।
PunjabKesari
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी परिवार को 20 लाख की मदद कर रही है।अखिलेश ने कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में पुलिस सुरक्षा नहीं कर रही है पुलिस लोगों की जान ले रही है। उत्तर प्रदेश में पुलिस का ऐसा व्यवहार किसी की सरकार में देखने को नहीं मिला। बाबा मुख्यमंत्री होने के बावजूद ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार में अगर अगर कार्रवाई हुई होती तो मनीष गुप्ता जी को आज अपनी जान नहीं गंवाना पड़ता। झांसी में ही ऐसी घटना हुई थी पुष्पेंद्र यादव की जिसमें पुलिस ने जान ले ली थी। पुलिस लगातार भाजपा की सरकार में लूट और हत्या में शामिल है। यह तभी संभव है जब सरकार की नियत साफ ना हो। सरकार की पहले दिन से कानून व्यवस्था पर नियत साफ नहीं रही है। सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ भाजपा सरकार में हो रही है, सबसे ज्यादा नोटिस एनएचआरसी ने दिए हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस होटल में व्यापारी रुके और पीड़ित परिवार गया पूरे के पूरे सबूत वहां मिटा दिए गए। परिवार की दो करोड़ की मदद होनी चाहिए। मृतक की पत्नी पढ़ी-लिखी हैं और उनके बुजुर्ग माता-पिता का क्या होगा उनके परिवार का क्या होगा उनका घर कैसे चलेगा। इसलिए सरकार को 2 करोड़ देकर मदद करनी चाहिए। समाजवादी पार्टी भी 20 लाख रुपए से पीड़ित परिवार की मदद करेगी। जब आप पुलिस और डीएम से गलत काम कर आओगे तब अंजाम यही होगा। पुलिस और अधिकारियों पर इसीलिए कार्रवाई नहीं हो रही है क्योंकि सरकार ने इन्हीं से गलत काम कराएं हैं।
PunjabKesari
अखिलेश ने कहा कि जिन्होंने यह घटना की है, यह मामूली लोग नहीं है। मुझे जानकारी मिली है कि उन्नाव में भी इसी प्रकार की घटनाएं हुई हैं। गोरखपुर में भी इसी प्रकार की घटना हुई है। तब तक न्याय मिलना मुश्किल है, जब तक सीबीआई जांच या हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच ना हो। समाजवादी पार्टी पूरी तरह से परिवार के साथ हैं और मुझे उम्मीद है कि जिस दिन यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएगा। उस दिन पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा और उदाहरण बनेगा कि इस तरीके की घटना ना हो। सच को मारने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static