इन्वेस्टर्स समिट पर अखिलेश यादव का तंज, कहा- जनता को धोखा दे रही BJP, सूट पहनकर टाई लगा करा लेगी MOU

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 09:59 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश आज तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) में दिग्गजों का महाकुंभ लगने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट का उद्घाटन करेंगे। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के बहाने भाजपा जनता को धोखा दे रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सूट पहनकर टाई लगा लो तो बीजेपी आपसे एमओयू करा लेगी। उन्होंने कहा कि मैं बनारस के लोगों से जानना चाहता हूं कि क्या गंगा में जो क्रूज चलाया जा रहा है उसमें बार नहीं है? बनारस में ही गंगा का जल पीने योग्य हो गया है।

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टरों को आमंत्रित करने के लिए भाजपा के लोग अमेरिका, ब्राजील, मेक्सिको, यूरोप, लंदन, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया गए। इसके बाद भी कमी पड़ी तो अपने जिलों के उद्योगपतियों के पास गए। मुझे लगता है बनारस में भी एमओयू साइन किए गए होंगे। पिछले इन्वेस्टर मीट में जो एमओयू साइन हुए थे, उनमें से कितने अमल में लाए जा रहे हैं किसी को पता नहीं है। सपा प्रमुख ने कहा कि जब तक सरकार वास्तव में मूलभूत सुविधाएं नहीं देगी कोई नहीं आएगा। जो दावे सरकार की ओर से किए जा रहे हैं उसके बारे में बताना होगा कि किस इंडस्ट्रियल पॉलिसी के तहत किस सेक्टर में ये इन्वेस्टमेंट आने वाले हैं। यह भी बताना होगा कि इन्वेस्टरों को सरकार क्या इंसेंटिव दे रही है।

बता दें कि अखिलेश यादव दो दिन के दौरे पर गुरुवार को बनारस पहुंचे। पूर्व विधायक प्रदीप बजाज के आवास से बाहर निकलने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत की। 10 फरवरी को अखिलेश यादव काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद सारनाथ में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj