VIDEO: अखिलेश यादव के ट्वीट ने साफ की यूपी के राज्यसभा चुनाव की तस्वीर, मतगणना से पहले सपा ने मान ली हार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 03:22 PM (IST)

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की वोटिंग के बीच एक ऐसाट्वीट आया है.. जो पूरी चुनावी तस्वीर को पिटारा खुलने से पहले ही साफ कर रहा है..सपा नेता की ओर से सोशल मीडिया पर ये पोस्ट की गई है.. जो इस बात की पुष्टि कर रहीहै कि बीजेपी ने चुनाव में मैदान मार लिया है.. सपा के तीसरे प्रत्याशी की चुनावमें करारी हार और उसके नेता की हताशा इस ट्वीट में झलक रही है.. पोस्ट में लिखे गएशब्द इस बात को पुख्ता कर रहे हैं कि बीजेपी के पक्ष में सपा विधायकों ने जमकरक्रॉस वोटिंग की है.. जिसके चलते सपा वोटों की गिनती से पहले ही अपनी हार मान चुकी है।

बता दें कि सोशल साइट X पर जो पोस्ट की गई है, वो सपा मुखियाअखिलेश यादव की है.. उन्होंने वोटिंग के दौरान दोपहर करीब डेढ़ बजे ये पोस्ट सोशलमीडिया पर लिखी है.. अखिलेश यादव ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है.. हमारीराज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल,सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की,कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े,दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ है.. अब सबकुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव की ये सोशल मीडिया पोस्ट से परिणाम सामने आने से पहले ही बहुत कुछ साफ कर रही है.. पोस्ट मेंलिखे शब्द संकेत दे रहे हैं कि बीजेपी के 8वें प्रत्याशी संजय सेठ चुनाव जीत रहेहैं.. और सपा के तीसरे उम्मीदवार आलोक रंजन की क्रॉस वोटिंग से करारी हार हो रहीहै.. ऐसे में साफ हो गया कि सपा का तीसरा प्रत्याशी राज्यसभा नहीं जा रहा है..जिसकी उम्मीद बीजेपी के उम्मीदवार से अधिक थीं.. ऐसे में अब मतगणना के बाद बीजेपीके सभी 8 प्रत्याशी जीत की घोषणा होने की औपचारिकता बाकी है.. जबकि दोनों ओर केबाकी 9 प्रत्याशियों की जीत होना तो पहले से तय था.. जिसमें बीजेपी के 7 और सपा के2 सदस्य शामिल हैं.. इस चुनाव में बीजेपी ने सपा को तोड़कर उससे एक सीट छीन लीहै.. ये सपा मुखिया अखिलेश यादव के लिए लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा झटका है.. जोबीजेपी के थिंक टैंक ने उसे धीरे से दे दिया है।

Content Editor

Anil Kapoor