भाजपाइयों ने सब बर्बाद कर दिया, इन्हें कुर्सी दे दो तो तोड़ देंगे: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 06:17 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जनविरोधी फैसले ले रही है। आज भारतीय जनता पार्टी लगातार उन कानूनों को बना रही है जिससे सरकार पूरी प्राइवेट हाथों में चली जाए। सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि जो लोग इन्वेस्टर समिट के नाम पर विदेश और दूसरे प्रदेशों में गए वह लोग विज्ञापन दे रहे हैं कि 17 लाख करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट के प्रस्ताव मिले हैं। यह सब लोग धोखा दे रहे हैं। जनेश्वर मिश्र पार्क जहां पर आज हम सब खड़े हैं, यहां की व्यवस्था भाजपा ने बर्बाद कर दी है। यहां की कुर्सियां, बेंच आदि तोड़ दी हैं। उनसे गुजारिश है कि यहां की आबो-हवा खराब न करें। यहां नाव चलती थी, उसे भी बर्बाद कर दिया गया। गोमती का रिवरफ्रंट बर्बाद कर दिया गया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दूसरों पर भेदभाव के आरोप लगाती है। प्रदेश कार्यकारिणी जो बैठी हुई है वह क्या पुलिस कस्टडी में जिस बलवंत सिंह की हत्या हुई, उनकी पत्नी को एक करोड़ की मदद देने का प्रस्ताव पास करेगी।  क्या पीड़ित परिवार को नौकरी दी जाएगी, क्या यह प्रस्ताव बीजेपी सरकार पास करेगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सभी दलों के लिए काम किया है। केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में माहौल है। वहां पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया था। वहीं से हम लोग थर्ड फ्रंट को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

दरअसल, अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र की जयंती पर जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि जनेश्वर मिश्र ने डॉ. राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश कर्पूरी ठाकुर के समाजवादी आंदोलन को बढ़ाने का काम किया। जिस तरीके से जनेश्वर मिश्र और मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाने का काम किया, आज के दिन हम सभी संकल्प लेते हैं कि जो समाजवादी आंदोलन चला है उसको और आगे बढ़ाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि देश और समाज की जितनी भी समस्याएं हैं, उनके समाधान का रास्ता कोई दे सकता है तो वह समाजवादी विचारधारा ही है। आज देश प्रदेश में नफरत बढ़ रही है। भेदभाव बढ़ रहा है। एक क्षेत्र को ज्यादा लाभ देकर दूसरे क्षेत्र को दबाया जा रहा है। आज महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। गरीब किसान मजदूर नौजवान न्याय की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। लोकतंत्र और संविधान में हमें जो अधिकार डॉ. भीमराव अंबेडकर ने दिए, उनका हनन हो रहा है। आज हम सब समाजवादी लोग इस बात का संकल्प लेते हैं कि जो देश और प्रदेश की बिगड़ी हालत है उसे हम सुधारने का काम करेंगे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj