BJP सत्ता में आई तो संविधान और आरक्षण को हो सकता है खतरा: अखिलेश

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 04:57 PM (IST)

संतकबीरनगरः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है। यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो संविधान और आरक्षण नीति को खतरा हो सकता है।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र से गठबंधन के प्रत्याशी भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी के पक्ष में धनघटा के पकौड़ी बाग में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे सीएम पद से हटने के बाद मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धोया गया था। उन्होंने तमाम पिछड़ी जातियों का नाम लेकर कहा कि यदि मेरे बारे में ऐसी सोच बीजेपी के लोग रखते हैं तो अन्य पिछड़ी जातियों और दलितों के बारे में भी उनके विचार बहुत ही संकीर्ण होंगे। बीजेपी और कांग्रेस एक ही तराजू के दो सिक्के हैं। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा का वोट बैंक किसी भी सूरत में बिखरने ना पाए।

उन्होंने कहा कि गठबंधन चौकीदार की चौकी छीनने में निश्चित रूप में सफल होगा। चौकीदार हट जाएगा तो ‘ठोकीदार‘(मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) भी हटेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले चार चरणों की तरह लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के मतदान में भी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने बीजेपी को कोसों दूर छोड़ दिया है।

Deepika Rajput