कुंभ स्नान के बाद अखिलेश ने किए लेटे हनुमानजी के दर्शन, 2019 चुनाव के लिए महंत गिरी से लिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 09:45 AM (IST)

प्रयागराजः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को कुंभ स्नान के बाद संगम स्थित लेटे हुए हनुमानजी के दर्शन किए। इस संबंध में अखिलेश यादव ने ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा है कि आज अर्द्ध कुंभ में संगम पर पावन स्नान व ‘लेटे हुए हनुमान जी’ के दर्शन का पुण्य लाभ एवं सौभाग्य।

हनुमानजी के दर्शन करने के बाद वह निरंजनी अखाड़ा पहुंचे, जहां अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने उनका स्वागत किया। अखिलेश ने यहां लगभग 1 घंटे का समय व्यतीत किया। साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए महंत नरेन्द्र गिरी से आशीर्वाद लिया और उसके बाद कुंभ क्षेत्र के भ्रमण पर निकले।

कुंभ में होने वाली कैबिनेट बैठक पर किया कटाक्ष
इस दौरान अखिलेश ने कुंभ में पहली बार होने वाली कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार को कुंभ के पवित्र गंगाजल को हाथ में लेकर लोगों को बताना चाहिए कि जिस मेट्रो और अन्य योजनाओं को ये अपना बता रहे वो किस सरकार की देन है। हमने तो डायल 100, मेट्रो, फ्लाईओवर और स्टेडियम जैसे कई कार्य किए, इन्होंने क्या किया?

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से इनको बताना चाहिए कि इन्होंने किसानों के लिए क्या किया। नौजवानों को कितना रोजगार दिया। इस सरकार को किसानों और आम जनमानस से जुड़े मुद्दों पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम इसकी गणना कराएंगे कि कितने लोग किस-किस जाति से है और सब तक हम लाभ पहुंचा सके।

Deepika Rajput