अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- भाजपा अब दिन गिनने लगी है, केवल 398 दिन बचे

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 03:59 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जिस तरीके से दिन गिनने लगी है, उसे देखते हुए आज मैं यह कहना चाहूंगा कि, उसके पास अब केवल 398 दिन बचे हैं। अखिलेश ने लखनऊ (Lucknow) में जनेश्‍वर मिश्र पार्क (Janeshwar Mishra Park) में समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र (Janeshwar Mishra) की पुण्यतिथि (death anniversary) पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की थी।

PunjabKesari

बता दें कि लखनऊ में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की तरफ इशारा करते हुए कहा, “भाजपा इस बार हो सकता है कि यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर हार जाए। जो पार्टी यह कहती हो कि हम बरसों सत्ता में रहेंगे, वो अब 400 दिन की बात कर रही है। और अब तो दो दिन और बीत गए हैं यानी सिर्फ 398 दिन बचे हैं।”

यह भी पढ़ेंः हत्या करने के बाद लाश के किए 15 टुकड़े, जानिए दिल दहला देने वाले इस मामले की पूरी सच्चाई

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश के कम से कम दो मेडिकल कॉलेज (Medical college) का दौरा करना चाहिए, जिनका उन्होंने खुद शिलान्यास किया था और तब वह खुद समझ जाएंगे कि उन्हें कितनी सीटों पर जीत हासिल होने वाली है।

PunjabKesari

BJP की प्रदेश कार्यकारिणी की हो रही है बैठक
उल्लेखनीय है कि लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation) में रविवार को भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक हो रही है, जबकि इससे पहले 17 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्‍ली में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी (national executive) की बैठक का समापन किया था। मोदी ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा था, “2024 के लोकसभा चुनाव में करीब 400 दिन बचे हैं। इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पूरे समर्पण के साथ समाज के हर वर्ग की सेवा में जुट जाना चाहिए।” अखिलेश ने भाजपा से अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हिरासत में मौत के मामलों में पीड़ित परिवारों को एक करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने संबंधी प्रस्ताव पारित करने की मांग की।

PunjabKesari

सपा की सरकार बनी तो तीन महीने में जातीय जनगणना की जाएगी- अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को बलवंत सिंह (जिनकी कथित तौर पर कानपुर में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी) की हिरासत में मौत मामले में पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पारित करना चाहिए। सपा अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जातिगत जनगणना की कवायद शुरू करने की सराहना की।

यह भी पढ़ेंः video: उन्नाव में 4 महीने में IT की 5वीं बड़ी कार्रवाई, मैनेजमेन्ट,अकाउंट से जुड़े कर्मचारियों से पूछताछ

उन्होंने कहा, “जातीय जनगणना की मांग आज ही नहीं उठ रही। अंग्रेजों ने 1931 में समझा था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। जातियों को संविधान के अधिकार तब ही मिल सकते हैं, जब उनके लोगों की संख्या पता हो।” अखिलेश ने कहा, “समाजवादियों का हमेशा यही मानना रहा है और पिछले चुनावों में मैंने भी कहा था कि सपा की सरकार बनी तो तीन महीने में जातीय जनगणना की जाएगी। मुझे खुशी है कि नीतीश कुमार जी इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं और मैं इस बाबत उन्हें बधाई देता हूं।”

PunjabKesari

BJP पिछड़े और दलित वर्ग को नहीं दे रही हक-अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा पिछड़ों को, दलितों को कभी आरक्षण तो दूर, हक और सम्मान तक नहीं दे सकती। तेलंगाना दौर के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश के सभी नेताओं से मिलने का काम किया, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी मुलाकातें की और इसी कड़ी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री और दलों के नेताओं से मुलाकात की, ऐसे में मैं भी उनके आमंत्रण पर वहां गया था। उन्होंने जनेश्वर मिश्र को याद करते हुए कहा, “हम आज जनेश्वर मिश्र जी को याद कर रहे हैं। उन्होंने और ‘नेताजी' (मुलायम सिंह यादव) ने इस समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया। आज हम सब संकल्प लेते हैं कि हम समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाने का काम जारी रखेंगे।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static