अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव पर कसा तंज, कहा- 'वो प्यारे मोहन हैं'

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 04:23 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री मोहन यादव पर तंज कसते हुए उन्हें 'प्यारे मोहन' कहा है। सपा मुख्यालय में पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया समेत कई नेताओं को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद सपा प्रमुख ने कहा, ''बहुत पुरानी ट्रिक है। भाजपा और भाजपा का जो थिंक टैंक है, बहुत होशियार है, कब कौन सी चाल चलनी है, कब ढाई चाल चलनी है, कब प्यादा चलना है, लेकिन हमारे पास बहुत से वजीर हैं।''


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, ''वो (मोहन यादव) प्‍यारे मोहन हैं। ये सब पुरानी ट्रिक है। जब सपा पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) परिवार बढ़ाने में जुट गयी है तो इस लड़ाई को कैसे कमजोर किया जाए, उसका वो रास्‍ता अपना रहे हैं।'' बता दें कि मोहन यादव ने रविवार को लखनऊ में आयोजित यादव महाकुंभ में सपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि ऐसा माना जाता था कि केवल एक ही परिवार यादव समाज का ठेकेदार (ठेकेदार) है, लेकिन उन्हें खुशी है कि यह समाज अब ठेकेदार प्रणाली से मुक्त हो गया है।

यह भी पढ़ेंः Politics News: अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज, बोले- 'अब तो भाजपा वाले खुद कह रहे हैं 'नहीं चाहिए भाजपा'


अखिलेश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि "जब से भाजपा सरकार में आई है तब से एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं और आंदोलन के तहत हजारों किसानों की जान गई। ये वो लोग हैं जो तीन काले कानून लाए थे। कितने किसान शहीद हो गये और आज भी किसान आंदोलन कर रहा है, एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) मांग रहा है।'' केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को टिकट दिये जाने पर अखिलेश ने कहा 'भाजपा से क्‍या उम्‍मीद कर सकते हैं। जिन पर आरोप थे। उन्हें टिकट दे रहे तो समझ लेना चाहिए कि भाजपा कैसी पार्टी है।'' सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने बड़े उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ किया है। 

Content Editor

Pooja Gill