मोदी कैबिनेट पर अखिलेश यादव का Tweet, नेतृत्व पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Sep 03, 2017 - 05:08 PM (IST)

लखनऊः मोदी सरकार में पुराने मंत्रियों के इस्तीफे और नए मंत्रियों को जगह दिए जाने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चिर-परिचित अंदाज में तंज कसा है।
               
अखिलेश ने रविवार को एक ट्वीट कर लिखा कि अगर इतने सारे फेल हो रहे हैं, तो कसूर सिर्फ फेल होने वालों का नहीं है। दरअसल मोदी मंत्रिमंडल से कुल 4 मंत्रियों ने मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले इस्‍तीफा दिया है। इस्‍तीफा देने वालों में राजीव प्रताप रूडी, संजीव बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और कलराज मिश्र के नाम शामिल हैं। इसके अलावा कई ​मंत्रियों की जिम्मेदारी में बदलावा किया गया है।

सुरेश प्रभु से रेल मंत्रालय लेकर नए कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। वहीं सुरेश प्रभु अब वाणिज्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। कुछ दिनों पहले ही सुरेश प्रभु लगातार हो रहे रेल हादसों से आहत होकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिले थे और उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी, जिस पर पीएम ने थोड़ा रुकने की सलाह दी थी।

इस फेरबदल और इस्तीफों के बारे में कहा जा रहा है कि कुछ मंत्री सरकार की मंशा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। अखिलेश के ट्वीट को इस बात से जोड़कर देखा रहा है। इसमें उन्होंने फेल होने के लिए इशारों-इशारों में नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं।