कुंभ मेले में पहुंचे अखिलेश यादव, साधु-संतों से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 03:23 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कुंभ मेले में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं। यहां पहुंचकर अखिलेश ने आनंद गिरी महाराज से मुलाकात की और अखाड़ों में जाकर अन्य साधु संतों से भी मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश संगम में डुबकी लगाएंगे।

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि राजा हर्षवर्धन ने कुंभ मेले में अपना सब कुछ दान कर दिया था, ऐसे ही योगी सरकार को चाहिए कि जो अकबर का किला है उसे इस कुंभ में दान कर, जनता के लिए खोल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सेना को रखने में दिक्कत है तो हमारे पास चंबल क्षेत्र में बहुत जमीन है, जहां सेना को रखा जा सकता है, ये जमीन मैं मुफ्त में देने को तैयार हूं।

अखिलेश ने योगी सरकार से अपील किया कि अक्षयवट किला और सरस्वती कूप को कुंभ में दान किया जाए। उन्होंने किसानों की समस्या उठाते ही कहा कि किसानों की फसल आवारा पशु खा रहे थे। उसे नियंत्रित करें। उन्होंने कहा कि कुुंभ और संगम तभी सफल होगा, जब युवाओं को नौकरी और किसान सुखी रहेंगे।

दरअसल, अखिलेश यादल एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए। वह लखनऊ से बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचें। एयरपोर्ट से वायुसेना अधिकारी के घर पर आयोजित शादी कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वहां से कुंभ मेला पहुंचें। बताया जा रहा है कि अखिलेश 3 घंटे तक मेले में रहेंगे।

बता दें कि इस बार कुंभ के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए राज्य सरकार की तरफ से शानदार इंतजाम किए गए हैं। आम लोगों के जाने के लिए बेहतरीन बस सर्विस का इंतजाम किया गया है। साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Tamanna Bhardwaj