जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से मुलाकात करने जाएंगे अखिलेश यादव, तैयारियों में जुटा प्रशासन

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 05:55 PM (IST)

कानपुर: आगजनी और फर्जी आधार कार्ड के मामले में जेल में बंद कानपुर के सीसामऊ विधानसभा सीट से विधायक इरफान सोलंकी से सपा प्रमुख अखिलेश यादव 19 दिसंबर को जेल में मुलाकात करेंगे। जिसे लेकर जिला प्रशासन और जेल अधिकारी तैयारी में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि जेल के अंदर 10 सिपाही और डिप्टी जेलर की निगरानी पर अखिलेश विधायक सोलंकी से मुलाकात करेंगे। हालांकि पहले 20 दिसंबर को जाने की सूचना थी। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबि अब अखिलेश यादव 19 दिसंबर को इरफान सोलंकी से मुलाकता करेंगे। 

जेल प्रशासन की मानें तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव से 1 घंटे तक जेल के अंदर मैजूद रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि पहले दोंनो लोगों की मुलाक़ात जेलर रूम में कराने के तैयारी थी लेकिन वहां पर पर्याप्त फोर्स न लग पाने के कारण उसको निरस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अखिलेश और इरफान की मुलाक़ात के लिए जेल में एक कमरे को मिलाई घर बनाया जाएगा.और उसमें ही दोनों की मुलाकात कराई जाएगी।

बता दें कि विधायक इरफान सोलंकी के पड़ोस में रहने वाली महिला ने आरोप लगाया था कि विधायक और उनके समर्थकों ने उसकी झोपड़ी में आग लगा दी थी। जिससे उसका गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया था। पुलिस ने इस मामले में विधायक और उसके भाई समेत कई लोगों पर मुकदमा किया था।  दो दिसंबर को नाटकीय ढंग से विधायक ने भाई संग पुलिस कमिश्नर आवास में सरेंडर किया था। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। उसके बाद  एमएलए कोर्ट ने 20 दिसंबर तक के लिए रिमांड बढ़ा दी है। पुलिस इस मामले में अब तक सात लोगों को जेल भेज चुकी है।  विधायक के ऊपर 13 मुकदमे हो गए हैं। अभी इरफान के खिलाफ 15 शिकायतों की जांच चल रही है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि इरफान के खिलाफ अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी की जा रही है।
 

Content Writer

Ramkesh