दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर आज रवाना होंगे अखिलेश यादव, BJP व कांग्रेस के इतर गठबंधन बनाने पर रहेगा जोर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 01:47 PM (IST)

लखनऊ : (अश्वनी कुमार सिंह) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज से दो दिनों के तेलंगाना दौरे पर जाएंगे। जहां व अपनी पार्टी के विस्तार को लेकर हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव के द्वारा आयोजित कांति वेलुगु रैली में शामिल होंगे।

कुछ यूं रहेगा दौरा
सपा प्रमुख आज रात 8 बजे अमौसी एयरपोर्ट से प्राइवेट प्लेन के माध्यम से तेलंगाना के लिए प्रस्थान करेंगे और रात 10 बजे हैदराबाद पहुंचेंगे। जिसके बाद वह हैदराबाद में ही रात्री विश्राम करेंगे। इसके बाद वह 18 जनवरी को हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से यादरी मंदिर भुवनगिरी जिले के लिए निकलेंगे और 11.30 पर पहुंचेगे। करीब 1 घंटा मंदिर में दर्शन पूजन करने व कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद वह 12.30 पर खम्मम जिले के लिए निकलेंगे। जहां वह तेलंगाना के CM के. चन्द्रशेखर राव के द्वारा आयोजित कांति वेलुगु के दूसरे चरण की शुरुआत में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सपा प्रमुख के अलावा दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, पंजाब के CM भगवंत मान व केरल के CM पिनराई विजयन शामिल होंगे।

राज्य सरकारों को दी जानकारी
अखिलेश यादव के तेलंगाना दौरे को लेकर समाजवादी पार्टी ने दोनों राज्य सरकारों को जानकारी दी है। सपा के तरफ से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि पार्टी ने दौरे को लेकर कुल 10 जिम्मेदार लोगों को सूचित किया है। जिनमें चीफ सेक्रेटरी तेलंगाना, प्रोटोकॉल अधिकारी तेलंगाना, D G P तेंलगाना, DM/SSP हैदराबाद, खम्मम, भुवनगिरी, A D G सिक्योरिटी उत्तर प्रदेश, D I G सिक्योरिटी उत्तर प्रदेश, पुलिस कमिश्नर लखनऊ, DM/ SSP लखनऊ, Director of Civil Aviation अमौसी एयरपोर्ट, चीफ सिक्योरिटी अधिकारी अखिलेश यादव को बताया गया है।

BJP विरोधी पार्टियों के करेंगे एकजूट
सपा प्रमुख का दक्षिण भारत का दौरा ऐसा समय हो रहा है जब लोकसभा के आम चुनावों में डेढ़ साल से कम का वक्त बचा है। सूत्रों का मानना है कि अखिलेश यादव दक्षिण भारत में BJP के खिलाफ सभी पार्टियों को एकजुट करने  की कोशिश करेंगे। जहां पर वह कांग्रेस के इतर तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश कर सकते है। अखिलेश यादव व के चंद्रशेखर राव 2019 के बाद से लगातार कांग्रेस के इतर गठबंधन बनाकर BJP को चुनौती देने की बात करते आए है। जिसको लेकर दोनों नेता कई बार दिल्ली व लखनऊ में बैठक भी कर चुके है।  

Content Editor

Prashant Tiwari